यूपी विधानसभा चुनाव 2017 : अंतिम चरण के लिए नामांकन शुरू, बैलगाड़ी से पहुंचा एक उम्‍मीदवार

यूपी विधानसभा चुनाव 2017 : अंतिम चरण के लिए नामांकन शुरू, बैलगाड़ी से पहुंचा एक उम्‍मीदवार

बैलगाड़ी पर नामांकन दाखिल करने पहुंचे एम उम्‍मीदवार

वाराणसी:

उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव अब अपने अंतिम दौर की तरफ आगे बढ़ चुका है. अंतिम चरण की अधिसूचना जारी होने का साथ गुरुवार से इस चरण में होने वाले चुनाव के लिये नामांकन शुरू हो गया. नामांकन की इस कड़ी में वाराणसी में एक उम्मीदवार बैलगाड़ी पर सवार हो कर आया जो लोगों के लिये कौतूहल का विषय बन गया. ये उम्मीदवार थे विनोद कुमार यादव जो 2013 में बनी नव जनक्रांति पार्टी से उम्मीदवार हैं. इस पार्टी का चुनाव निशान है कूदने वाली रस्सी. कुर्ता पायजामा पहन कर नेताजी बने विनोद गले में माला और अपने एक दो समर्थकों के साथ कचहरी परिसर पहुंचे. जहां उन्हें वाराणसी की शहर उत्तरी विधानसभा सीट से नामांकन करना था. लेकिन ये नामांकन नहीं कर सके क्योंकि जिस समर्थक को नामांकन फ़ार्म लेकर पहुंचना था वो पहुंचा ही नहीं और खुद उनकी बैलगाड़ी भी उन्हें टाईम से नहीं पहुंचा पाई. अब वो शुक्रवार को नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने की बात कह रहे हैं.

गौरतलब है कि अंतिम दौर में पूर्वांचल के 7 जिलों की 40 सीटों पर चुनाव होना है. जिसमें वाराणसी की 8 सीट, चंदौली की 4 सीट, गाजीपुर की 7 सीट, जौनपुर की 9 सीट, मिर्जापुर की 5 सीट, भदोही की 3 सीट और सोनभद्र की 4 सीट है. इन सभी जिलों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन की तैयारी प्रशासन ने कर ली है. इसमें सबसे ज़्यादा सीट वाला जिला जौनपुर है तो सबसे कम सीट वाला जिला भदोही है.

इस अंतिम चरण में नामांकन 9 से 16 फ़रवरी होगा. नामांकन पत्रों की जांच 17 फरवरी को होगी और नाम वापसी की तारीख 20 फ़रवरी निर्धारित की गई है. गौरतलब है कि इस चरण का मतदान 8 मार्च को होगा जिसके बाद पूरे प्रदेश की मतगणना 11 मार्च को पूरी की जाएगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com