फतेहपुर में PM नरेंद्र मोदी : ईद, होली का हवाला देकर अखिलेश पर लगाया 'भेदभाव' का आरोप

फतेहपुर में PM नरेंद्र मोदी :  ईद, होली का हवाला देकर अखिलेश पर लगाया 'भेदभाव' का आरोप

फतेहपुर जिले की छह सीटों में से केवल एक पर बीजेपी का कब्जा है.

खास बातें

  • फतेहपुर लोकसभा सीट से बीजेपी की साध्वी निरंजन ज्योति सांसद हैं
  • यहां की खागा (सुरक्षित) विधानसभा सीट पर बीजेपी विधायक हैं
  • जिले की तीन सीटों पर बीएसपी तथा दो सीटों पर सपा का कब्जा है
लखनऊ:

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज फतेहपुर की विजय शंखनाद रैली में सूबे की सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकारी खजाने से धन लुटाकर, टीवी अखबारों में छाने का प्रयास कर यूपी की सपा सरकार ने सोचा था कि लोगों की आंख में धूल झोंकेंगे. लेकिन जनता सब कुछ जानती है. पीएम मोदी ने अखिलेश यादव सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार की मंशा जनता को समझ में आती है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को पुरखों के नाम का सहारा लेना पड़ रहा है. राहुल गांधी और कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने 27 साल यूपी बेहाल का नारा दिया. उन्‍होंने गांव-गांव जाकर पाया कि कुछ हो नहीं पा रहा है. भारी प्रचार करने वालों को भी लगा पांच साल बीत गए जनता का विश्वास टूट गया. ऐसे में दोनों ने एक दूसरे का हाथ थामा ताकि डूबने से बच जाएं.

पहले ही दिन रथ पर जब दोनों निकले तो रास्तों पर तार मिले. तारों के बीच में कांग्रेस उपाध्यक्ष डर रहे थे. वो झुक रहे थे. लेकिन अखिलेश जी नहीं डर रहे थे क्योंकि उन्हें पता था कि तार है बिजली नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि सपा पहले कहती थी कि किसी से समझौता नहीं होगा. 2/3 बहुमत से जीतेंगे. फिर दोनों लोग मिल गए और फिर कहने लगे कि बहुमत मिल जाएगा. लेकिन आज मतदान के बाद अखिलेश यादव का चेहरा लटका हुआ था. आवाज में दम नहीं था. डरे हुए थे, शब्द खोज रहे थे. लगा जैसे बाजी हार चुके हैं. आज कहने लगे हमारी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनेगी.

पीएम मोदी ने कहा कि अभी तो तीसरा चरण पूरा नहीं हुआ और हौसले पस्त हो गए. पीएम मोदी ने कहा कि जनता से धोखा देश बर्दाश्त नहीं करता है.

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने कहा था कि सपा के राज में यूपी में थाने सपा का कार्यालय बन गए थे. क्योंकि पुलिस को मजबूर किया गया. पीएम मोदी ने कहा कि इस देश के सुप्रीम कोर्ट को यूपी को डांटना पड़ा कि गायत्री प्रजापति के खिलाफ एफआईआर लिखो. इस राज्य में थाने का यह हाल था, बलात्कार करने वालों को खुली छूट होगी. न्याय पाने के लिए बहु बेटी को सुप्रीम कोर्ट पहुंचना पड़े. क्या यही काम है. क्या ऐसे काम करने के लिए सपा सरकार बनाई गई थी. ये काम है कि कारनामा....
 
पीएम मोदी ने कहा कि अखिलेश यादव ने गायत्री प्रजापति के चुनाव प्रचार से प्रचार आरंभ किया. यूपी में आज सबसे ज्यादा अपराध और दंगे हो रहे हैं. यूपी में कानून व्यवस्था प्राथमिकता नहीं रह गई है.

पीएम मोदी ने कहा कि कानून व्यवस्था नहीं है तो ईमानदार, आम आदमी कैसे रहेगा. कैसे नौकरियां आएंगी, कैसे निवेश होगा. कैसे विकास होगा. लोगों को रोजगार के लिए बाहर जाना ही पड़ेगा. सरकार गरीब के लिए होती है, दलित के लिए होती है, पीड़ित के लिए होती है, वंचित के लिए होती है. पीएम मोदी ने कहा कि हर आम नागरिक की सुरक्षा की गारंटी होती है सरकार.
 
पीएम मोदी ने कहा कि यहां पर मकान और जमीन पर गैरकानूनी कब्जा हो रहा है. गरीबों के जमीन मकान सुरक्षित नहीं हैं. लोगों के सपनों को लौटाना चाहते हैं. पीएम मोदी ने अपील की कि यूपी बीजेपी की सरकार को भारी बहुमत से विजयी बनाएं.

इसके साथ ही कहा कि गांव में अगर कब्रिस्तान बनता है तो शमशान भी बनना चाहिए. रमजान में बिजली मिलती है तो दिवाली पर भी बिजली मिलनी चाहिए. होली पर बिजली मिलती है तो ईद पर भी बिजली मिलनी चाहिए. जाति धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं होना चाहिए. ऊंच नीच नहीं होना चाहिए.

सरकार का काम है भेदभाव मुक्त शासन चलाना. धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं होना चाहिए. अन्याय की जड़ों में भेदभाव है. दलित से पूछो तो वो बोलते हैं कि पूरा फायदा ओबीसी ले ले रहा है, ओबीसी से पूछो तो वो कहते हैं कि यह फायदा यादव ले रहे हैं. बाकी सब मुसलमानों को चला जा रहा है.

इससे पहले उन्‍होंने भाषण देने से पहले मंच पर जिले के सभी प्रत्याशियों को एक कतार में खड़ा कर लोगों से उनका परिचय कराया. उन्‍होंने कहा कि रैली में उपस्थित भारी भीड़ को देखते हुए उन्‍होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि ये एक जिले की नहीं एक राज्य की रैली लग रही है. पीएम मोदी ने रैली में भीड़ देखकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी और अपना दल को विजय मिलेगी. पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव के दो चरण पूरे हो गए हैं. तीसरा चरण चल रहा है. मतदाताओं में काफी उत्साह है. नई उम्मीद दिखाई दे रहे हैं. पहले दो चरण के संकेत बताते हैं कि बीजेपी भारी बहुमत से उत्तर प्रदेश में विकास की गंगा बहाएगी.

बता दें कि फतेहपुर जिले में छह विधानसभा सीटें हैं. इनमें फतेहपुर सदर, हुसेनगंज, अयाह शाह, खागा (सुरक्षित), बिंदकी तथा जहानाबाद शामिल हैं. 2012 के चुनावों में फतेहपुर सदर विधानसभा सीट पर सपा के सईद कासिम हसन, हुसेनगंज सीट पर बसपा के मो. आसिफ, अयाह शाह विधानसभा सीट पर बसपा के अयाध्योध्या पाल, बिंदकी  सीट पर बसपा विधायक सुखदेव प्रसाद वर्मा, जहानाबाद पर सपा के मदनगोपाल तथा खागा सुरक्षित विधानसभा सीट पर भाजपा की कृष्णा पासवान ने जीत दर्ज की थी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com