NDTV Khabar

अगर यूपी को उत्तम प्रदेश बनाना है तो जनता को सपा-बसपा के मकड़जाल से बाहर निकलना होगा : पीएम मोदी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगर यूपी को उत्तम प्रदेश बनाना है तो जनता को सपा-बसपा के मकड़जाल से बाहर निकलना होगा : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

खास बातें

  1. प्रधानमंत्री 1500 किलोमीटर लंबी गैस पाइप लाइन का शिलान्यास करेंगे.
  2. रेलवे पटरियों को दोहरा करने समेत कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे.
  3. प्रधानमंत्री बनने के बाद ये उनका वाराणसी का आठवां दौरा है.
नई दिल्ली:

यूपी के महोबा में पीएम मोदी ने चुनावी रैली में कहा कि बुंदेलखंड के वीरों को नमन करता हूं. इस इलाके में पांच -पांच नदियां हैं, लेकिन जल प्रबंधन के अभाव में यहां की मिट्टी सुखी हुई है. यहां का किसान तबाह हो गया है. बुंदेलखंड की यह धरती जो हीरे-मोती सोना देने की ताकत रखती है, वो किसान को पेट भर रोटी भी नहीं दे पाती.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है तो जनता को सपा-बसपा के मकड़जाल से बाहर निकलना होगा. जनता को सपा-बसपा से बचना होगा, एक को परिवार बचाने की चिंता है तो दूसरी पार्टी सत्ता के लिए तड़प रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड अंचल में जल संकट के समाधान के लिए केन और बेतवा नदियों को जोड़ना अटल जी का सपना था और उमा भारती उस काम को आगे बढ़ा रही हैं. अटल जी ने नदियों को जोड़ने का सपना देखा था, मगर बीच में ऐसे लोग आ गये जिन्हें लोगों से ज्यादा चिंता अपने हितों की थी.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तीन तलाक के मुद्दे को राजनीति से ना जोड़ा जाए. मुसलमान औरतों को संविधान के तहत न्याय दिलाना हमारी जिम्मेदारी है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर भी जाएंगे. इस दौरे को पीएम के यूपी चुनाव प्रचार के आग़ाज़ के तौर पर देखा जा रहा है. इस दौरान प्रधानमंत्री 1500 किलोमीटर लंबी गैस पाइप लाइन और रेलवे पटरियों को दोहरा करने समेत कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

प्रधानमंत्री बनने के बाद ये उनका वाराणसी का आठवां दौरा है. डीरेका इंटर कॉलेज के मैदान से पीएम गैस पाइपलाइन परियोजना ऊर्जा गंगा की भी शुरुआत करेंगे. इस परियोजना से वाराणसी के निवासियों को दो साल के अंदर पाइप लाइन के ज़रिए कुकिंग गैस मिल पाएगी.

उसके बाद अगले एक साल में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा जैसे राज्यों के लाखों लोगों को इसका फ़ायदा मिलेगा. प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए यहां पूरी तैयारियां कर ली गईं हैं.

टिप्पणियां

पीएम के आने से पहले वाराणसी की सड़कों पर एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़े होर्डिंग लग गए हैं. इन होर्डिंग में पीएम के साथ-साथ अमित शाह और प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की भी तस्वीरें हैं. बीच में मोटे अक्षरों में लिखा है- सर्जिकल स्ट्राइक विजय दिवस के बाद माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का पहले वाराणसी आगमन पर हार्दिक स्वागत है. इससे पहले भी यूपी में कई जगहों पर सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़े पोस्टर लगे थे, जिसे लेकर विपक्ष ने केंद्र सरकार और बीजेपी की तीखी आलोचना की थी.

वाराणसी पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड के महोबा ज़िले में एक रैली को संबोधित करेंगे. यूपी चुनावों में 265+ का लक्ष्य लेकर चल रही बीजेपी के लिए पीएम की यह पहली रैली है. लोकसभा चुनावों के दौरान महोबा में उन्होंने किसानों की सिंचाई की परेशानी को दूर करने का वादा किया था और इसीलिए माना जा रहा है कि पीएम आज यहां से कृषि सिंचाई योजना की घोषणा कर सकते हैं.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement