पंजाब में कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सबसे ज्यादा वोटों के अंतर से जीते

पंजाब में कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सबसे ज्यादा वोटों के अंतर से जीते

अमरिंदर सिंह के नेतृत्‍व में कांग्रेस की पंजाब में बड़ी जीत हुई है

चंडीगढ़:

पंजाब कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने न सिर्फ पार्टी को जीत दिलाई बल्कि 117 सदस्यीय विधानसभा में सबसे ज्यादा वोटों के अंतर से जीत भी हासिल की है. पटियाला शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाले सिंह ने 52,407 वोटों के अंतर से जीत हासिल की. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आप उम्मीदवार बलबीर सिंह को करारी शिकस्त दी. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री को 72,586 वोट मिले जबकि बलबीर को 20,179 वोट मिले. अमरिंदर के खिलाफ अपनी जीत को लेकर आश्वस्त अकाली उम्मीदवार और पूर्व सेना प्रमुख जे जे सिंह को महज 11,677 वोट मिला. अमरिंदर ने साल 2012 के विधानसभा चुनाव में 42,318 वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी.

अमरिंदर के बाद क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू (कांग्रेस) ने 42,809 वोटों के अंतर से जीत हासिल की. इस तरह सर्वाधिक वोटों के अंतर से जीत हासिल करने वालों की फेहरिस्त में वह दूसरे नंबर पर हैं. भाजपा के पूर्व सांसद सिद्धू ने भाजपा के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजेश कुमार हनी को हराया. सिद्धू को 60,477 वोट मिले जबकि हनी को महज 17,668 वोट मिले. आप उम्मीदवार सरबजोत सिंह को 14,715 वोट मिले.

इस बीच, फाजिल्का से कांग्रेस उम्मीदवार देविन्दर सिंह घुबाया ने यह सीट मात्र 265 वोटों के अंतर से जीती है जो वोटों का सबसे कम अंतर है. भाजपा विधायक एवं कैबिनेट मंत्री सुरजीत ज्ञानी के साथ कांटे का मुकाबला चला. बटाला सीट से शिअद उम्मीदवार लखबीर सिंह लोधीनांगल ने कांग्रेस उम्मीदवार अश्विनी सेखरी के खिलाफ 485 वोटों के अंतर से जीत हासिल की. भुचो मंडी, बांगा, बुधलाडा, गढ़शकर, लुधियाना पूर्व और मोगा जैसी सीटों पर विजेता और हारने वाले उम्मीदवारों के बीच वोटों अंतर 2000 से कम रहा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com