NDTV Khabar

CM विजय रुपाणी के खिलाफ मैदान में सबसे अमीर कैंडिडेट, जानें इनकी कुल संपत्ति

आज गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 89 सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है. पहले चरण में मतदान के लिए 24,689 केंद्र बनाए गए हैं.

294 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
CM विजय रुपाणी के खिलाफ मैदान में सबसे अमीर कैंडिडेट, जानें इनकी कुल संपत्ति

फाइल फोटो

खास बातें

  1. CM विजय रुपाणी के खिलाफ मैदान में सबसे अमीर कैंडिडेट
  2. विजय रुपाणी को कांग्रेस प्रत्याशी इंद्रनील राजगुरु दे रहे हैं चुनौती
  3. पश्चिम राजकोट में होगा रुपाणी और राजगुरु का मुकाबला
अहमदाबाद: आज गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 89 सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है. पहले चरण में मतदान के लिए 24,689 केंद्र बनाए गए हैं. इस चरण में 977 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. सबसे अधिक 27 उम्मीदवार सौराष्ट्र की जामनगर ग्रामीण सीट पर है. जबकि भरूच जिले के झगड़िया और नवसारी जिले के गांडवी में केवल 3 उम्मीदवार मैदान में हैं. सबसे जबरदस्त मुकाबला शनिवार को पश्चिम राजकोट में होगा, जहां से मौजूदा मुख्यमंत्री विजय रूपाणी जीत कर आए थे. उनको इस बार कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील राजगुरु चुनौती दे रहे हैं. वह राजकोट पूरब से मौजूदा विधायक हैं. कांग्रेस ने विजय रुपाणी के खिलाफ सबसे अमीर उम्मीदवार इंद्रनील राजगुरू को मैदान में उतारा है. 

यह भी पढ़ें: वोट डालने से पहले सीएम विजय रुपाणी ने किया पूजा-पाठ, कहा- हमारी सामने कोई चुनौती नहीं

इंद्रनील राजगुरू ने अपने चुनावी हलफनामे में कुल 141 करोड़ रुपये की संपत्ति का खुलासा किया है, जबकि सीएम रुपाणी ने 7.4 करोड़ रुपये की संपत्ति का विवरण सौंपा है. इंद्रनील राजगुरु राजकोट कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता हैं. राज्य के अमीर विधायकों में उनका नाम शामिल किया है. नॉमिनेशन फाइल करते वक्त दिए गए ऐफिडेविट में उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 141 करोड़ घोषित की है. वहीं, सीएम विजय रुपाणी ने 9 करोड़ संपत्ति का जिक्र किया है.

VIDEO: सूरत में विजय रूपाणी और हार्दिक की रैली
पिछले चुनावी ब्यौरे के मुताबिक, इंद्रनील राजगुरू के पास करीब 122 करोड़ की संपत्ति थी और वह कांग्रेस के दूसरे सबसे अमीर विधायक थे. वही, पहले चरण के लिए निर्वाचन आयोग 27,158 ईवीएम का इस्तेमाल करेगा. जिसमें वीवीपीएटी (VVPAT) लगे होंगे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement