अखिलेश की नई सरकार में शिवपाल फिर बनेंगे मंत्री: मुलायम सिंह

अखिलेश की नई सरकार में शिवपाल फिर बनेंगे मंत्री: मुलायम सिंह

मुलायम सिंह ने कल सैफई में वोट डाला. यहां की जसवंतनगर सीट से शिवपाल सपा प्रत्‍याशी हैं.

खास बातें

  • कल तीसरे चरण के चुनाव में इटावा में वोट डाले गए
  • मुलायम सिंह और अखिलेश ने पैतृक गांव सैफई में वोट डाला
  • यहां की जसवंतनगर सीट से शिवपाल प्रत्‍याशी हैं
लखनऊ:

यूपी में तीसरे चरण के मतदान के तहत रविवार को सपा के गढ़ माने जाने वाले इलाकों में चुनाव हुआ है. इसमें इटावा की चर्चित जसवंत नगर सीट पर भी वोट डाले गए. इस सीट के अधीन मुलायम सिंह यादव का पैतृक गांव सैफई आता है. यहां वोट देने के लिए मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव आए. वोट डालने के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए सपा मुखिया ने कहा,''समाजवादी पार्टी पूरे बहुमत से जीतेगी और अखिलेश फिर से मुख्‍यमंत्री बनेंगे.''

अखिलेश यादव के दोबारा सत्‍ता में आने की स्थिति में सरकार के भीतर शिवपाल की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर मुलायम सिंह ने कहा कि निश्चित रूप वह नई सरकार का हिस्‍सा होंगे. जब उनसे कहा गया कि इटावा की एक रैली में पिछले दिनों अखिलेश ने चाचा शिवपाल पर हमला बोला है तो उन्‍होंने कहा कि वह इशारा स्‍थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर था जो पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे थे.

उससे पहले रविवार को मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने सैफई में वोट डालने के बाद कहा था कि उन्‍होंने समाजवादी पार्टी को वोट दिया है. दरअसल पिछले दिनों इटावा में बोलते हुए अखिलेश यादव ने शिवपाल पर परोक्ष रूप से तंज कसा था और सबक सिखाने की बात कही थी. उसी पृष्‍ठभूमि में माना जा रहा है कि उन्‍होंने स्‍पष्‍टीकरण देते हुए कहा कि उन्‍होंने सपा को वोट दिया है.

उल्‍लेखनीय है कि इस वक्‍त शिवपाल यादव सपा में हाशिए पर हैं. कुछ दिन पहले अपनी नाराजगी को जाहिर करते हुए जसवंत नगर में एक रैली में उन्‍होंने कहा था कि 11 मार्च को चुनाव नतीजे आने के बाद वह नई पार्टी का गठन करेंगे. हालांकि बाद में वह अपने बयान से पलट गए थे और कहा था कि नई पार्टी का गठन नहीं करेंगे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com