NDTV Khabar

SP-Congress गठबंधन: 'ये दोस्‍ती हम नहीं तोड़ेंगे...तोड़ेंगे दम मगर तेरा साथ ना छोड़ेंगे'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SP-Congress गठबंधन: 'ये दोस्‍ती हम नहीं तोड़ेंगे...तोड़ेंगे दम मगर तेरा साथ ना छोड़ेंगे'

इलाहाबाद में 'शोले' फिल्‍म की तर्ज पर सपा-कांग्रेस गठबंधन के पोस्‍टर लगे.

खास बातें

  1. अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने रविवार को लखनऊ में किया रोडशो
  2. उसके 24 घंटे के भीतर इलाहाबाद में लगा शोले फिल्‍म की तर्ज पर पोस्‍टर
  3. उसमें इन नेताओं को शोले फिल्‍म के जय-वीरू के किरदार में दिखाया गया
टिप्पणियां
सपा और कांग्रेस में यूपी चुनावों के लिए गठबंधन होने और रविवार को लखनऊ में अखिलेश यादव और राहुल गांधी के साझा रोडशो के बाद अब जमीन पर भी इस साझेदारी की झलक कार्यकर्ताओं के बीच दिखने लगी है. इन नेताओं के रोडशो के महज 24 घंटे के भीतर ही इलाहाबाद में फिल्‍म 'शोले' की तर्ज पर कांग्रेस कार्यकर्ता का एक पोस्‍टर दिखाई दे रहा है. इस पोस्‍टर में मशहूर 'शोले' फिल्‍म के अमिताभ बच्‍चन-धर्मेंद्र की दोस्‍ती की जोड़ी की तर्ज पर जय-वीरू के अंदाज में राहुल गांधी और अखिलेश यादव को उस फिल्‍म का मशहूर गीत 'ये दोस्‍ती हम नहीं तोड़ेंगे...' गाते हुए दिखाया जा रहा है.

इसमें इन युवा नेताओं के साथ पोस्‍टर में प्रियंका गांधी और डिंपल यादव की भी फोटो है. इस पोस्‍टर की खास बात यह है कि इसमें कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍यसभा सांसद प्रमोद तिवारी की भी फोटो है. इस पोस्‍टर में एक खास बात यह भी है कि इसमें कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी की फोटो तो है लेकिन सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की फोटो नहीं है.  
---------------------------------------------- 
UP elections 2017: 'यूपी को ये साथ पसंद है'-सियासी सेमीफाइनल के बाद फाइनल की तैयारी
------------------------------------------
उल्‍लेखनीय है कि सपा और कांग्रेस के बीच यूपी चुनावों में गठबंधन हुआ है. इसके तहत सपा 298 और कांग्रेस 105 प्रत्‍याशियों को मैदान में उतार रही है. हालांकि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने इस गठबंधन की मुखालफत की है और कहा है कि वह विरोध स्‍वरूप चुनाव प्रचार नहीं करेंगे. पिछली बार सपा को 224 सीटें और कांग्रेस को 28 सीटें मिली थीं. इस गठबंधन के बारे में राहुल गांधी और अखिलेश यादव का कहना है कि इसकी वजह से अब वे 300 से भी ज्‍यादा सीटें जीतने जा रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement