NDTV Khabar

UP Chunav: भाजपा ने उत्तर प्रदेश में जीत का पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UP Chunav: भाजपा ने उत्तर प्रदेश में जीत का पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली:

देश के पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में वोटों की गिनती जारी है. इनमें से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है. यूपी में 300 से ज्यादा सीटों पर बढ़त के साथ आगे चल रही भाजपा ने इस जीत का पूरा श्रेय प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है. पार्टी के प्रवक्त संबित पात्रा ने कहा, "जीत का श्रेय मोदी की कड़ी मेहनत, उनकी दूरदृष्टि और उनके गरीब समर्थक एजेंडे को जाता है." बताते चलें की उत्तर प्रदेश के भाजपा कार्यालयों में जश्न शुरू हो चुका है और जगह-जगह हर हर मोदी के नारे लगाए जा रहे हैं.

जीत का श्रेय पीएम को देते हुए संबित पात्रा ने कहा, "आधुनिक समय में वह पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने वास्तव में गरीबों के लिए काम किया है. मोदी के कारण गरीबों को जो ठोस लाभ मिला, ये चुनाव परिणाम उसी का नतीजा हैं." उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को भी जीत का श्रेय दिया और कहा, "हर बूथ स्तर पर उनकी बेहद कुशल प्रबंधन की रणनीति रही. वह शुरुआत से ही कहते रहे हैं कि हम (उत्तर प्रदेश) में दो-तिहाई बहुमत से सत्ता में आएंगे."

टिप्पणियां

दिग्गज अभिनेता और गुजरात के सांसद परेश रावल ने ट्वीट किया कि यूपी को मोदी पसंद है. उन्होंने सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, "यह साबित हो गया कि जीत लैपटॉप बांटने वालों की नहीं बिजली देने वालों की होती है."
 


यूपी और उत्तराखंड में जीत से उत्साहित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी को बधाई देते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए पार्टी को इस जीत की बधाई दी. साथ ही साथ उन्होंने पीएम को देश के लिए भगवान का वरदान बताया और अमित शाह के परिश्रम और नेतृत्व क्षमता को इस जीत का श्रेय दिया.
 
 
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश की जनता ने पहली बार जाति के लिए नहीं, विकास के लिए वोट किया है.
 
उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था, हालांकि यह गठबंधन 70 से भी कम सीटों पर सिमट कर रह गया, वहीं मायावती की पार्टी बसपा यूपी में तीसरे स्थान पर चल रही है.

(इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement