NDTV Khabar

यह क्या बोल गए अखिलेश यादव? दे डाला केजरीवाल और पर्रिकर जैसा विवादित बयान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यह क्या बोल गए अखिलेश यादव? दे डाला केजरीवाल और पर्रिकर जैसा विवादित बयान

अखिलेश यादव ने लोगों से कहा कि वे अन्य दलों से पैसा ले लें, लेकिन वोट 'साइकिल' को ही दें

खास बातें

  1. अखिलेश ने कहा- दूसरों से पैसे ले लेना, वोट मगर 'साइकिल' को देना
  2. भदोही में अखिलेश बोले-हम 5 साल का हिसाब देते हैं, पीएम 3 साल का हिसाब दें
  3. 'वाराणसी में पीएम और मंत्रियों का जमावड़ा दिखाता है कि बीजेपी घबरा गई है'
भदोही:

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को एक विवादास्पद बयान देते हुए लोगों से कहा कि वे अन्य दलों से पैसा ले लें, लेकिन वोट 'साइकिल' को ही दें. अखिलेश ने कहा, मैंने सुना है कि वोटरों को पैसा दिया जा रहा है. मेरी आपको सलाह है कि पैसा अपने पास रख लीजिए और 'साइकिल' को वोट दे दीजिए. अखिलेश से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी इस तरह का बयान दे चुके हैं. केजरीवाल ने गोवा के वोटरों से अन्य दलों से धन स्वीकार करने, लेकिन वोट ‘आम आदमी पार्टी’ को वोट देने की अपील की थी.

चुनाव आयोग ने 'रिश्वत' वाले बयान को लेकर केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया था. वहीं रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि उन्हें इसमें कोई दिक्कत नहीं है कि लोग अन्य दलों की रैलियों में शामिल होने के लिए उन दलों से पैसा ले लें, लेकिन उन्हें वोट 'कमल' (बीजेपी का चुनाव निशान) को ही देना चाहिए. चुनाव आयोग ने पर्रिकर के बयान पर संज्ञान लेते हुए उनसे कहा था कि जब चुनाव आचार संहिता लागू हो तो उन्हें भविष्य में कोई बयान देने में सावधानी बरतनी चाहिए.

टिप्पणियां

बहरहाल अखिलेश यादव ने शनिवार को भदोही की चुनावी सभा में कहा कि वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके तमाम मंत्रियों का जमावड़ा विधानसभा चुनाव में अपनी जमीन खोने से उपजी उनकी घबराहट को जाहिर कर रहा है. उन्होंने पीएम मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि उन्होंने तो उत्तर प्रदेश में अपने 10 विकास कार्य बता दिए हैं, अब  प्रधानमंत्री केंद्र में अपनी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के लिए किए गए 10 काम गिनाएं. हम पांच साल का हिसाब देते हैं और वह तीन साल का हिसाब देकर बताएं.


अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार ने पांच साल में बहुत काम किया है. अब अगली सरकार में और भी ज्यादा काम करके दिखा देंगे. जनता को सपा की नीतियों पर भरोसा है. दोबारा सरकार बनने पर प्रदेश की हर गरीब महिला को एक हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement