NDTV Khabar

वाराणसी में अखिलेश-राहुल के रोड शो में भी उमड़ी भीड़, डिंपल यादव भी रहीं साथ

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. रोड शो में जुटी भीड़ से दोनों पार्टियां गदगद नजर आईं
  2. रोड शो के दौरान लोगों ने अखिलेश-राहुल पर छतों से फूल बरसाए
  3. अखिलेश ने पत्नी डिंपल और राहुल गांधी के साथ काशी विश्वनाथ के भी दर्शन किए
वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के बाद शनिवार को बनारस की गलियों में अखिलेश यादव और राहुल गांधी भी रोड शो करने निकले. इसमें भी भारी भीड़ जुटी. बाद में डिंपल यादव भी रथ पर नज़र आईं. 'यूपी के लड़के' बनारस की सड़कों पर निकले ये आज़माने कि 'यूपी को ये साथ' कितना पसंद है. इस दौरान खूब झंडे भी लहराए गए और छतों से फूल बरसाए गए. रोड शो में जुटी भीड़ से दोनों पार्टियां गदगद नजर आईं. कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफजल ने कहा, मोदी जी भीड़ इकट्ठा करते हैं और हमारे में खुद आती है.

कांग्रेस- सपा गठबंधन की कोशिश पीएम मोदी को उनके संसदीय क्षेत्र में ही मात देकर मोदी लहर की बात को बेबुनियाद साबित करने की है. पूरी यूपी के महाभारत में बनारस का चुनाव एक अलग जंग की तरह लड़ा जा रहा है. मोदी ने सात किलोमीटर, तो राहुल-अखिलेश ने समर्थकों की भारी भीड़ के साथ करीब आठ किलोमीटर तक रोड शो किया. रोड शो में और काशी विश्वनाथ मंदिर तक डिंपल यादव भी अखिलेश के साथ रहीं.

रोड शो की शुरुआत करने से पहले कुछ आगे-पीछे बनारस पहुंचे राहुल और अखिलेश ने कचहरी अंबेडकर पार्क में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं से ठसाठस चौड़ी सड़क पर खुले वाहन में गठबंधन का चुनावी जुलूस निकला.


वरुणा पुल, नदेसर चौकाघाट, दोषीपुरा, अलईपुरा, गोलगड्डा, पीली कोठी, विश्वेश्वरगंज, मैदागिन, बुलानाला, चौक होते रोड शो का काफिला देर शाम गोदौलिया के गिरजाघर तक पहुंचा. इस दौरान लगभग आठ किलोमीटर लंबे रोड शो पर छतों से फूल बरसाए जा रहे थे। हाथों में सपा-कांग्रेस का झंडा लिए, सिर पर अपने दल की टोपी लगाए कार्यकर्ता जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे.

वाहनों के काफिले के साथ मोटरसाइकिल सवार कार्यकर्ता आगे-आगे चल रहे थे. दोषीपुरा में मुख्यमंत्री की पत्नी सांसद डिंपल यादव भी रोड शो में शामिल हो गईं. वाहन पर उनके सवार होते ही लोगों ने फिर नारे लगाने शुरू कर दिए.

टिप्पणियां

इसी बीच अचानक सूचना मिली कि राहुल-अखिलेश बाबा विश्वनाथ दरबार में दर्शन पूजन करेंगे. इसे लेकर मंदिर में तैयारियां की जाने लगीं. यहां कुछ ही देर पहले प्रधानमंत्री ने भी दर्शन पूजन किया था. शाम करीब साढ़े सात बजे रोड शो के गिरजाघर पहुंचते-पहुंचते अंधेरा हो चुका था.

अधिकारी भी समय का हवाला देते हुए रोड शो जल्द खत्म कर लेने का अनुरोध कर रहे थे, क्योंकि यह अपने निर्धारित वक्त पांच बजे से काफी लेट हो चुका था. आखिरकार अखिलेश ने पत्नी डिंपल और राहुल के साथ काशी विश्वनाथ के दर्शन किए और उसके बाद रोड शो खत्म हुआ.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement