NDTV Khabar

UP elections 2017: राहुल गांधी के 'घर' में बीजेपी की सेंधमारी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UP elections 2017: राहुल गांधी के 'घर' में बीजेपी की सेंधमारी

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

यूपी में बीजेपी की विस्‍फोटक जीत से सियासी क्षत्रपों के सारे किले ध्‍वस्‍त हो गए हैं. यहां तक कि गांधी परिवार के गढ़ माने जाने वाली अमेठी की चारों सीटों में कहीं पर भी कांग्रेस आगे नहीं दिख रही है. यहां की जगदीशपुर, गौरीगंज, अमेठी और तिलोई विधानसभा सीटों में से तीन पर बीजेपी को बढ़त हासिल है. इनमें से केवल गौरीगंज पर सपा-कांग्रेस गठबंधन की सपा को बढ़त हासिल है.

टिप्पणियां
यह इसलिए अहम है क्‍योंकि कांग्रेस पार्टी के उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी अमेठी से ही सांसद हैं. दूसरी बात यह है कि पिछली बार अमेठी और रायबरेली(गांधी परिवार का गढ़) की 10 सीटों में से आठ सपा के खाते में गई थीं और दो पर कांग्रेस विजयी हुई थी. हालांकि इस बार कांग्रेस और सपा के साथ गठबंधन होने के कारण यह माना जा रहा था कि यहां पर इसको मजबूती मिलेगी लेकिन मोदी लहर और बीजेपी के दमदार प्रदर्शन के चलते अमेठी में कांग्रेस को पराजय का सामना करना पड़ रहा है.

अमेठी सीट अबकी बार 'दो रानियों' की वजह से भी चर्चा का केंद्र रही है. यहां से संजय सिंह की पहली पत्‍नी गरिमा सिंह बीजेपी की उम्‍मीदवार हैं और वह यहां से आगे चल रही हैं. यहां से संजय सिंह की दूसरी पत्‍नी अमिता सिंह भी कांग्रेस के टिकट पर लड़ रही हैं. वहीं सपा नेता और मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति भी यहां से चुनाव लड़ रहे हैं. गायत्री प्रसाद प्रजापति पर गैंगरेप का आरोप है और वह फिलहाल फरार हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement