यूपी चुनाव 2017 : इस बार रामपुर के स्‍वार-टांडा सीट पर चुनावी मुकाबला बेहद 'दिलचस्‍प' होगा

यूपी चुनाव 2017 : इस बार रामपुर के स्‍वार-टांडा सीट पर चुनावी मुकाबला बेहद 'दिलचस्‍प' होगा

आजम खान ने रामपुर से सटे स्‍वार-टांडा विधानसभा क्षेत्र से अपने 26 साल के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम खान को चुनाव में उतारा है.

रामपुर:

'130 करोड़ भारतीयों पर राज करने वाला राजा दिल्‍ली से लखनऊ जाकर रावण दहन करता है, लेकिन वो भूल जाता है कि सबसे बड़ा रावण लखनऊ में नहीं, दिल्‍ली में रहता है'... उत्‍तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवार आजम खान ने गुरुवार को ये विवादित बयान दिया.

अक्‍सर अपने बयानों से विवाद में रहने वाले सपा के सबसे अहम मुस्लिम नेता मो. आजम खान अपनी चुनावी सभाओं में सबसे ज्‍यादा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला कर रहे हैं.

आजम खान 11वीं बार इस ऐतिहासिक रामपुर क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं. पिछले 40 साल में आठ बार यहां से चुनाव जीत चुके हैं. इस बार आजम खान ने रामपुर से सटे स्‍वार-टांडा विधानसभा क्षेत्र से अपने 26 साल के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम खान को चुनाव में उतारा है. अब्‍दुल्‍ला मोहम्‍मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के सीईओ हैं. स्‍वार-टांडा क्षेत्र में आजम खान के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी नवाब परिवार के काजिम अली चुनाव मैदान में हैं.

जब NDTV ने उनसे पूछा कि क्‍यों उन्‍होंने एक मुश्किल सीट चुनी, जहां से बीएसपी उम्‍मीदवार काजिम अली पिछले 5 विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं तो अब्‍दुल्‍ला आजम खान ने कहा कि 'मैंने एक मुश्किल सीट चुनी है. यहां से सपा कभी चुनाव नहीं जीत पाई है, लेकिन शुरुआत तो करनी ही थी एक दिन'.

दरअसल, इस बार स्‍वार-टांडा पर आजम खान ने अपनी साख दांव पर लगा दी है और इस बार इस इलाके में कांटे की टक्‍कर है. यहां से बसपा उम्‍मीदवार काजिम अली कहते हैं कि 'आजम खान सत्‍ता में रहे... उनको लगा है कि वो अपने बेटे को यहां से चुनाव जीता देंगे, लेकिन ऐसा होगा नहीं.

यानि इस बार रामपुर के स्‍वार-टांडा सीट पर चुनावी मुकाबला दिलचस्‍प होगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com