यूपी चुनाव 2017 : मुलायम सिंह का नाम लोकदल की स्टार प्रचारक लिस्ट में सबसे ऊपर

यूपी चुनाव 2017 : मुलायम सिंह का नाम लोकदल की स्टार प्रचारक लिस्ट में सबसे ऊपर

मुलायम सिंह यादव को लोकदल का स्टार प्रचारक बनाया गया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • लोकदल ने मुलायम सिंह यादव को अपना स्टार प्रचारक बताया
  • मुलायम सिंह, सपा के प्रचार को लेकर उहापोह की स्थिति में है
  • लोकदल ने कहा है कि मुलायम सिंह पक्के समाजवादी है और पार्टी के करीबी हैं
लखनऊ:

मुलायम सिंह यादव, समाजवादी पार्टी के चुनावी अभियान में शामिल होंगे या नहीं, इसे लेकर स्थिति साफ नहीं हुई है लेकिन इस बीच लोकदल ने जरूर अखिलेश के पिता को अपने स्टार प्रचारक की लिस्ट में जगह दे दी है. एक तरफ मुलायम इस उहापोह में है कि वह अपने बेटे अखिलेश के लिए चुनावी अभियान में प्रचारक की तरह नज़र आएंगे या नहीं. एक दिन उन्होंने कहा कि वह प्रचार नहीं करेंगे, वहीं दूसरे ही दिन उन्होंने यू टर्न लेते हुए कहा कि वह प्रचार करेंगे. ऐसे में लोकदल ने मुलायम को अपने टॉप प्रचारक की लिस्ट में जगह दे दी है.

गौरतलब है कि मुलायम सिंह, सपा और कांग्रेस के गठबंधन से खुश नहीं थे. इसी वजह से उन्होंने नाराज़गी जताते हुए अभियान में शामिल न होने की भी बात कही क्योंकि उन्हें लगता है कि सपा अकेले ही 403 में 300 सीटें ला सकती है. इधर लोकदल ने अपने 14 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी जिसमें उन्होंने मुलायम का नाम सबसे ऊपर रखा है जिनके बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह का नाम है.

लिस्ट में अभिनेता राजपाल यादव और मार्कंडेय देशपांडे का नाम भी शामिल है. लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा है कि 'हमें उम्मीद है कि नेताजी हमारे उम्मीदवारों के लिए अभियान करेंगे. वो हमारी पार्टी के साथ थे और वह सच्चे समाजवादी हैं और इसलिए हम अभियान में उनकी तस्वीर का भी इस्तेमाल कर रहे हैं.'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com