NDTV Khabar

'टीपू' को दोबारा सत्‍ता में आने के लिए अपने इस लकी मर्सिडीज रथ पर भी भरोसा!

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'टीपू' को दोबारा सत्‍ता में आने के लिए अपने इस लकी मर्सिडीज रथ पर भी भरोसा!

अखिलेश यादव और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इसी पर सवार होकर वाराणसी में छह घंटे का रोड शो किया
  2. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ कई रोड शो किए
  3. पिछली बार भी इसी मर्सिडीज रथ की सेवाएं ली थीं

इस बार के यूपी चुनावों में सपा नेता अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन और अपनी चुनावी रणनीतियों को आकार देने के साथ ही एक खास चीज पर भरोसा किया. दरअसल इस खास चीज पर उन्‍होंने दोबारा भरोसा किया है. दरअसल यह उनका लकी मर्सिडीज रथ है जिस पर सवार होकर उन्‍होंने शनिवार को छह घंटे तक वाराणसी में अपना रोड शो किया. अंग्रेजी अखबार द टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अखिलेश यादव ने कहा कि इस रथ को चंडीगढ़ के पास एक जगह पर बनाया गया है. जिस आदमी ने इसको बनाया है, उसकी खास बात यह है कि वो जिसका भी रथ बनाता है, सरकार उसी की बनती है.

टिप्पणियां

इस रथ पर सवार होकर 2012 में भी अखिलेश ने चुनावी अभियान चलाया था. इस बार इस तरह के दो रथ चंडीगढ़ से बनकर लखनऊ पहुंचे हैं. अखिलेश ने मर्सिडीज बेंज बस के संशोधित रूप में तैयार इस रथ से उन्‍होंने इस बार के अपने चुनावी अभियान को संचालित किया है. गठबंधन के साथी राहुल गांधी के साथ रोड शो किए हैं. इसको वह अपने लिए बेहद लकी मानते हैं.


इस अत्‍याधुनिक रथ में ब्‍लूटूथ डिवाइसेज लगी हैं और इसमें 10 फीट हाइड्रोलिक लिफ्ट लगी है जिससे वह भीड़ का बेहतरीन तरीके से नजारा देख सकते हैं. इसमें ऐसा डायस भी है जिस पर 15 लोग सवार हो सकते हैं. इस मर्सिडीज रथ में आराम करने के लिए बेड समेत डिनर टेबल और टॉयलट की सुविधा भी उपलब्‍ध है. अब चुनाव अभियान समाप्‍त होने के बाद 11 मार्च को मतगणना वाले दिन ही पता चलेगा कि क्‍या इस बार भी यह रथ पिछले बार की तरह टीपू यानी अखिलेश यादव के लिए लकी साबित होता है?



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement