NDTV Khabar

उत्तराखंड : आज नवनिवार्चित भाजपा विधायकों की बैठक में तय होगा सीएम का नाम, कल होगा शपथग्रहण

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तराखंड : आज नवनिवार्चित भाजपा विधायकों की बैठक में तय होगा सीएम का नाम, कल होगा शपथग्रहण

खास बातें

  1. शपथग्रहण में पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे
  2. त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रकाश पंत का नाम सीएम की रेस में सबसे आगे
  3. परेड ग्राउंड में शपथग्रहण की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है
देहरादून:

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों की राय लेने के लिये पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में आज देहरादून में पार्टी विधायक दल की बैठक होगी. प्रदेश में विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन करते हुए भाजपा ने 70 में से 57 सीटें जीती हैं. प्रदेश पार्टी अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि शुक्रवार शाम तीन बजे होने वाली इस बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षकों, नरेंद्र सिंह तोमर और सरोज पांडे के अलावा उत्तराखंड के पार्टी मामलों के प्रभारी श्याम जाजू भी मौजूद रहेंगे. भट्ट ने कहा, ‘पार्टी के सभी नवनिर्वाचित विधायकों से इस बैठक में और उसके एक दिन बाद नये मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर देहरादून में मौजूद रहने को कहा गया है.’

नई सरकार का शपथग्रहण 18 मार्च को शाम तीन बजे परेड ग्रांउड में होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. देश के कई अन्य प्रमुख पार्टी नेताओं के भी समारोह में शिरकत करने की संभावना है. परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.


विजय हासिल करने के बाद से ही भाजपा में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को लेकर कयास का दौर चल रहा है जिसमें डोइवाला से पार्टी विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत और पिथौरागढ़ से विधायक प्रकाश पंत का नाम सबसे आगे चल रहा है. चौबट्टाखाल से विधायक सतपाल महाराज भी दौड़ में बताये जा रहे हैं लेकिन केवल दो वर्ष पहले ही पार्टी में शामिल होने के कारण उन्हें सरकार में शीर्ष पद देने की संभावना कम नजर आ रही है.

टिप्पणियां

(इनपुट भाषा से...)

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement