NDTV Khabar

उत्तराखंड चुनाव 2017: रानीखेत सीट से बीजेपी के अजय भट्ट हारे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तराखंड चुनाव 2017: रानीखेत सीट से बीजेपी के अजय भट्ट हारे

रानीखेत सीट से बीजेपी के अजय भट्ट

उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट रानीखेत सीट से हार गए हैं. भट्ट ने रानीखेत से चौथी बार विधानसभा चुनाव लड़ा है. 2012 के रानीखेत विधानसभा क्षेत्र से अजय भट्ट ने कांग्रेस के करण माहरा को हराया था. लेकिन यहां बात यह ध्‍यान देने वाली है कि करण माहरा 2007 में अजय भट्ट को इसी सीट से चुनाव हरा चुके हैं. आपको बता दें कि करण माहरा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत के साले हैं. 

टिप्पणियां

अजय भट्ट को 28 अक्टूबर, 2009 से 25 दिसंबर, 2011 तक उत्तराखण्ड सरकार में राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य सलाहकार एवं अनुश्रवण परिषद् के अध्यक्ष पद पर नामित किया जा चुका है. वह उत्तराखंड के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री भी रह चुके हैं. 01 मई, 1961 को रानीखेत में जन्‍में अजय भट्ट मुरली मनोहर जोशी जी के नेतृत्व में उत्तरांचल राज्य प्रगति के लिए अल्मोड़ा में गिरफ्तारी दे चुके हैं. सन 1996 से 2000 तक भट्ट को रानीखेत का विधायक चुना गया. इसके बाद साल 2002 से 2007 तक वह दोबारा रानीखेत के विधायक निर्वाचित हुए.


15 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड में रिकॉर्ड वोटिंग दर्ज की गई थी. इस बार प्रदेश में कुल 68 फीसदी मतदान हुआ. पूरे राज्य में सबसे ज्यादा वोट उत्तरकाशी में पड़े, यहां कुल वोटर्स में से 73 फीसदी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. इसके बाद 70 प्रतिशत मतदान के साथ उधमसिंह नगर, हरिद्वार और नैनीताल दूसरे नंबर पर रहे.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement