उत्तराखंड चुनाव 2017: बीजेपी के सतपाल महाराज चौबट्टाखाल विधानसभा सीट से जीते

उत्तराखंड चुनाव 2017: बीजेपी के सतपाल महाराज चौबट्टाखाल विधानसभा सीट से जीते

उत्तराखंड में कुल 68 फीसदी मतदान हुआ था

बीजेपी के सतपाल महाराज चौबट्टाखाल विधानसभा सीट से जीत गए हैं. उत्तराखंड में कद्दावर नेताओं की गिनती में सबसे पहले बीजेपी के सतपाल महाराज का नाम ही आता है.

कांग्रेस से बगावत करके बीजेपी में शामिल हुए सतपाल का चौबट्टाखाल गृहक्षेत्र भी है. लेकिन उन्हें बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान विधायक तीरथ सिंह रावत की जगह उम्मीदवार बनाया गया. खास बात ये कि इस बार उनका मुकाबला बीजेपी से बागी हुए निर्दलीय उम्मीदवार कविंद्र इश्टवाल से रहा. पौड़ी जिले की इस सीट से कांग्रेस ने राजपाल बिष्ट को चुनावी मैदान में उतारा.
 

सतमाल महाराज में 2014 के लोकसभा चुनाव के पहले ही बीजेपी का दामन थाम लिया था. दलबदल और टिकट कटने से बीजेपी में पनपी अंदरुनी गुटबाजी सतपाल महाराज के सामने बड़ी चुनौती रही. हालांकि यहां से पूर्व में दो बार उनकी पत्नी अमृता रावत राज्य विधानसभा का चुनाव जीत चुकी हैं, ये बातें सतपाल की पक्ष में जाती दिखीं.

पार्टी सूत्रों की मानें तो जीतने पर सतमाल महाराज पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार बनने का माद्दा रखते हैं. 15 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड में रिकॉर्ड वोटिंग दर्ज की गई थी. इस बार प्रदेश में कुल 68 फीसदी मतदान हुआ.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com