'मोदी मुर्दाबाद' के नारे लगाने पर राहुल गांधी ने टोका, कहा - अगर गुस्सा हैं तो हमें वोट दें

'मोदी मुर्दाबाद' के नारे लगाने पर राहुल गांधी ने टोका, कहा - अगर गुस्सा हैं तो हमें वोट दें

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पूरे भाषण में प्रधानमंत्री मोदी को ही निशाना बनाया.

खास बातें

  • समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की रविवार को हुई कानपुर में संयुक्त रैली
  • दोनों युवा नेताओं ने 'स्कैम' को दी अपने-अपने अंदाज में दी नई परिभाषा
  • राहुल गांधी ने भी बोला पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला
नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की रविवार की कानपुर के गर्वनमेंट इंटर कालेज मैदान में संयुक्त रैली हुई. सभा को पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने संबोधित किया और उनकी सरकार द्वारा कानपुर तथा उत्तर प्रदेश में किए गए विकास कार्यों के बारे में विस्तार से बताया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उत्तर प्रदेश में सपा-कांग्रेस गठबंधन को 'स्कैम' बताए जाने पर चुटकी लेते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ने उन्हें अपने-अपने तरीके से जवाब दिया. दोनों युवा नेताओं ने भाजपा तथा प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधा.

रैली के दौरान जब कांग्रेस उपाध्यक्ष मंच से भाषण दे रहे थे भीड़ ने मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिया. इस राहुल ने कहा, "आप उनके लिए मुर्दाबाद न कहें. अपना गुस्सा दिखाने के लिए सपा-कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में वोट दें."
यह दूसरा मौका है जब राहुल गांधी की रैली में 'मोदी मुर्दाबाद' के नारे लगे और राहुल ने दखल देते हुए कार्यकर्ताओं से ऐसा न करने की समझाइश दी थी.  इससे पहले 19 दिसंबर को जौनपुर में आयोजित 'जन आक्रोश' रैली में भी ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला था. तब राहुल ने कार्यकर्ताओं से कहा था, "मुर्दाबाद जैसे शब्दों का प्रयोग करना हमारी संस्कृति नहीं है. वे हमारे प्रधानमंत्री हैं.  हमारी राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता जरूर है लेकिन मैं आप सबसे अनुरोध करता हूं कि उनके खिलाफ ऐसे शब्दों का प्रयोग न करें."
 
गठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पूरे भाषण में प्रधानमंत्री मोदी को ही निशाना बनाया. उन्होंने कहा, "मोदी सोचते हैं कि वह देश और दुनिया में इकलौते ऐसे आदमी हैं जो सबकुछ जानते हैं, सच बोलते हैं जबकि भारत की जनता बेवकूफ है, और कुछ नहीं जानती है." उन्होंने कहा, "मोदी ने नोटबंदी करके गरीबों के पेट पर लात मारी है और जनता के बैंकों में जमा पैसे से विजय माल्या समेत अपने उन पचास दोस्तों का भला किया है जिन्होंने बैंकों से लाखों करोड़ रुपयों का कर्ज लिया हुआ था. मोदी जी इन अमीर दोस्तों को ख्याल इस लिये रखते हैं क्योंकि उनके यह अमीर दोस्त उनका चुनावी खर्च उठाते हैं. गरीबों से पैसा लेकर उसे छह महीने तक बैंक में रखा और अपने अमीर दोस्तों का कर्ज माफ कर दिया. लेकिन देश की जनता अब इस नोटबंदी की असलियत जान चुकी है."

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कांग्रेस सपा गठबंधन पर एक शेर भी पढ़ा. "हम दोनों में फर्क है इतना, एक कहता है सपना और दूसरा कहता है ख्वाब" "मैं हिन्दी उर्दू का दोआब, मैं वह आईना हूं जिसमें हैं आप" राहुल ने कहा कि सपा और कांग्रेस का अब गठबंधन हो गया है अब सपा की साईकिल मोटरसाईकिल की तरह चलेगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com