NDTV Khabar

गुजरात चुनाव : आम मुद्दों को हवा देते राहुल गांधी, क्या रंग लाएंगे उनके वादे?

राहुल गांधी न सिर्फ मंझे हुए खिलाड़ी की तरह हर मोर्चे पर हमलावर रहे, बल्कि लोगों से जुड़कर उनकी जरूरतों को समझते हुए कई वादे भी किए हैं.

2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात चुनाव : आम मुद्दों को हवा देते राहुल गांधी, क्या रंग लाएंगे उनके वादे?

गुजरात की एक चुनावी रैली में राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. लोगों से जुड़े आम मुद्दों को पूरा उछाल रहे हैं राहुल गांधी
  2. राहुल ने गुजरात के किसानों के कर्ज को माफ करने का वादा किया
  3. अब बड़ा सवाल, क्या रैलियों में आनी वाली भीड़ वोट में होगी तब्दील?
अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनावों में इस बार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का अलग अंदाज देखने को मिल रहा है. वे न सिर्फ एक मंझे हुए खिलाड़ी की तरह हर मोर्चे पर हमलावर रहे, बल्कि लोगों से जुड़कर उनकी जरूरतों को समझते हुए कई वादे भी किए हैं. अब बात राहुल की मेहनत और जमीन पर किए वादों के असर देखने की हो रही है. गुजरात में राहुल गांधी के चुनावी दौरे से पहले बीजेपी नेताओं ने तंज कसते हुए कहा था कि हम तो चाहते ही हैं कि राहुल गांधी आएं, ताकि हमें कम मेहनत करनी पड़े. राहुल का एक और गुजरात दौरा खत्म हो गया, लेकिन सोमनाथ मंदिर के रजिस्टर में हुई उनकी एंट्री से जो विवाद शुरू हुआ, वो उनके एक 'लीक' हुए वीडियो पर आकर खत्म हुआ, जिसमें वो खुद को धर्म की दलाली न करने वाला परिवार बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें : अमिताभ बच्चन से भी बड़े एक्टर हैं पीएम मोदी : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने गुजरात के इस दौरे में कई अहम वादे भी किए. उन्होंने किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया. मूंगफली और कपास के किसानों के लिए फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में इजाफे का वादा किया. सिंचाई की बेहतर व्यवस्था का वादा किया. शिक्षा और स्वास्थ्य में निजीकरण पर रोक जैसे कई अन्य वादे किए. लेकिन क्या इनका असर लोगों पर होगा?

यह भी पढ़ें : राहुल का मोदी पर 'शायराना' हमला, कहा- 'चेहरे पर शिकन, माथे पर पसीना, डरे-डरे से साहेब नजर आते हैं'

समाजशास्त्री गौरांग जानी कहते हैं कि गुजरात में कांग्रेस का कोई बड़ा नेता नहीं है और राहुल गांधी का जो मजाक उड़ता था वो बंद जरूर हो गया है.

VIDEO : राहुल ने कहा, किसानों से किया वादा भूल गए पीएम मोदी
बहरहाल, रैलियों की भीड़ वोट में बदलती है या नहीं ये तो नतीजे बताएंगे, लेकिन इतना तो साफ नजर आ रहा है कि राहुल गांधी ने बीजेपी के सबसे मजबूत गढ़ में उसे परेशान जरूर कर रखा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement