मध्यप्रदेश में सीएम पर सस्पेंस 'खत्म', भोपाल में कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे बधाई वाले पोस्टर...

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर पोस्टर लगे दिखाई दे रहे हैं, जिनमें कमलनाथ (Kamal Nath) को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी गई है.

मध्यप्रदेश में सीएम पर सस्पेंस 'खत्म', भोपाल में कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे बधाई वाले पोस्टर...

भोपाल में कांग्रेस ऑफिस के बाहर लगे पोस्टर में कमलनाथ को CM बनने की दी गई बधाई.

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस में राजस्थान और मध्यप्रदेश में सीएम पद को लेकर माथापच्ची जारी है. सूत्रों की मानें तो ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya Scindia) पर कमलनाथ (Kamal Nath) का पलड़ा भारी है. इस बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर पोस्टर लगे दिखाई दे रहे हैं, जिनमें कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी गई है. सूत्रों की मानें तो मध्यप्रदेश की कमान कमलनाथ को सौंपी जा सकती है, वहीं सीएम के पद के दूसरे दावेदार ज्योतिरादित्य सिंधिया के डिप्टी सीएम बनाए जाने की खबर है. हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है. बता दें कि बुधवार को भोपाल में विधायक दल की मैराथन बैठक के बाद भी जब यह तय नहीं हो पाया था कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा, तब यह फैसला आलाकमान पर छोड़ा गया था. यहीं हाल राजस्थान का भी है, जहां अशोक गहलोत और सचिन पायलट सीएम पद की रेस में हैं. सूत्रों की माने तो अशोक गहलोत वहां सीएम पद की रेस में आगे चल रहे हैं और शाम तक इसकी घोषणा भी हो सकती है. 
 


राजस्थान में स्थिति थोड़ी कठिन दिख रही है, क्योंकि यहां आलाकमान को तजुर्बे और युवा शक्ति में से एक को चुनना होगा. अशोक गहलोत पहले भी राजस्थान के सीएम रह चुके हैं और उन्हें काफी अनुभव है, वहीं सचिन पायलट राजस्थान में युवाओं के चहेते हैं. इसके अलावा कांग्रेस नेतृत्व के भी वह पसंदीदा चेहरे हैं. सीएम पद को लेकर चल रही खींचतान के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है, 'हम पार्टी में विभिन्न लोगों से इनपुट ले रहे हैं. हम विधायकों से, कार्यकर्ताओं से इनपुट ले रहे हैं. आपको जल्द ही मुख्यमंत्री मिल जाएगा.'
 

विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : मध्य प्रदेश


सीएम के नाम पर मंथन के लिए राहुल गांधी के घर बैठक चल रही है. प्रियंका गांधी भी राहुल गांधी के घर पहुंचीं हैं. कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक अशोक गहलोत और सचिन पायलट खेमों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही कथित खींचतान के बीच राहुल गांधी बैठक कर रहे हैं. राहुल गांधी के आवास 12 तुगलक लेन पर चल रही इस बैठक में राजस्थान के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे और पर्यवेक्षक की भूमिका निभा रहे वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल मौजूद हैं. चल रहे गतिरोध के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक गुरुवार सुबह शुरू हुई थी. 

VIDEO: कमलनाथ होंगे सीएम और सिंधिया डिप्टी सीएमः सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com