NDTV Khabar

तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी (आप) ने तेलंगाना में विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला करते हुए राज्य की सभी 119 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है.

644 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

आप नेता सोमनाथ भारती. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) ने तेलंगाना में विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला करते हुए राज्य की सभी 119 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है. पार्टी नेता और तेलंगाना के प्रभारी सोमनाथ भारती ने बताया कि आम आदमी पार्टी तेलंगाना में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. उन्होंने कहा कि 6 सितम्बर 2018 को तेलंगाना की केसीआर सरकार ने घबराहट में हार के डर से, चुनाव की तय सीमा से 6 महीने पहले ही सरकार बर्खास्त कर दी.

यह भी पढ़ें : दिसंबर में हो सकते हैं मध्यप्रदेश, मिजोरम, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव

उन्होंने कहा कि तेलंगाना में गंव-गंव तक यह बात सब लोग जान चुके हैं कि केसीआर ने तेलंगाना की जनता से जो वादे किए और जिन सपनों को लेकर तेलंगाना एक अलग राज्य बना, वो सभी सपने केवल सपने ही रह गए. केंद्र में मोदी सरकार और तेलंगाना में केसीआर सरकार, जुमलेबाजी में दोनों ने ही पीएचडी कर रखी है. भारती ने कहा कि जिस तरह से केसीआर का समर्थन करने वाले मोदी जी, देश की जनता से किए गए अपने वादों में से एक भी वादा पूरा नहीं कर पाए, वैसा ही कुछ हाल तेलंगाना के अंदर केसीआर सरकार का रहा. 


यह भी पढ़ें : तेलंगाना में समय से पहले चुनाव पर बोले अमित शाह, कही यह बात...

उन्होंने कहा, हमने तेलंगाना में जो सर्वे करवाए, और तेलंगाना के लोगों के बीच गए, उन लोगों से बातचीत की, तो एक बात सामने आई कि, जिस तरह से दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने एक विकल्प बनकर विकास की राजनीति दिल्ली की जनता को दी, जो विकास दिल्ली के लोगों के लिए किया चाहे वह शिक्षा के क्षेत्र में हो, या स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो या फिर अन्य क्षेत्रों में किए हों, वही विकास की राजनीति तेलंगाना की जनता अब तेलंगाना में भी चाहती है. इसी के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने यह निर्णय लिया है कि तेलंगाना की सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी.

टिप्पणियां

VIDEO : तेलंगाना चुनाव को लेकर NDTV से यह बोले मुख्य चुनाव आयुक्त

जहां एक तरफ तेलंगाना में केसीआर चुनाव लड़ रही है, दूसरी तरफ कांग्रेस, टीडीपी और टीजेएस का गठबंधन हो रहा है, और एक गठबंधन बीएलएफ बनकर उभरा है, जिसमे सीपीएम सहित 28 पार्टियां हैं. इस राजनितिक समीकरण से परे आम आदमी पार्टी ने तेलंगाना में अकेले ही सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement