NDTV Khabar

बीजेपी वाले बयान पर सियासी सरगर्मी बढ़ी तो मायावती की मौजूदगी में पलट गए अजीत जोगी

बहुमत न मिलने की अवस्था में बीजेपी से भी हाथ मिलाने की बात पर पलटे अजीत जोगी. मायावती की मौजूदगी में दी सफाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी वाले बयान पर सियासी सरगर्मी बढ़ी तो मायावती की मौजूदगी में पलट गए अजीत जोगी

बसपा मुखिया मायावती के साथ अजीत जोगी.

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में बसपा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रहे जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के मुखिया अजीत जोगी ने पहले कहा कि बहुमत न मिलने की स्थिति में वह बीजेपी के साथ भी जा सकते हैं. क्योंकि राजनीति में किसी संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता. इस बयान पर छत्तीसगढ़ में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी तो अजीत जोगी शुक्रवार को अपने बयान से पलटते दिखे. उन्होंने बसपा मुखिया मायावती की मौजूदगी में सफाई दी कि बहुत न मिलने पर बीजेपी के साथ जाने की बात कभी नहीं की. बसपा प्रमुख मायावती ने साफ कर दिया है कि छत्तीसगढ़़ विधानसभा चुनाव में बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में वह न तो बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगी और ना हीं कांग्रेस के साथ. उन्होंने NDTV से बात करते हुए कहा कि वह न BJP के साथ जाएंगी, न कांग्रेस के साथ, एक 'सांपनाथ है तो एक नागनाथ.' 

मायावती ने कहा कि हमें पूरा यकीन है कि हमें पूरा बहुमत मिलेगा. मैं इसके लिए पूरी तरह से आश्वस्त हूं. उन्होंने कहा कि अगर हमें जनादेश नहीं मिला तो हम विपक्ष में बैठना पसंद करेंगे. हम न बीजेपी के साथ जाएंगे और न ही कांग्रेस के साथ. ये दोनों पार्टी गरीब लोगों और दबे कुचले लोगों की हितैशी पार्टी नहीं है. उन्होंने कहा कि हम विपक्ष में बैठना पसंद करेंगे, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि जिस तरह से हमारी गठबंधन पार्टियां काम कर रही हैं, हमें पूरा बहुमत मिलेगा.


टिप्पणियां


इससे पहले अजित जोगी से जब यह पूछा गया था कि मान लीजिए कि आप सबसे बड़ी पार्टी बनकर आए, लेकिन आपको बहुमत के लिए किसी दल का समर्थन चाहिए, सबसे पहले आप किस पार्टी के पास जाएंगे, कांग्रेस या बीजेपी? इसके जवाब में अजीत जोगी ने कहा था कि हम जब उस स्थिति में पहुंचेंगे तो सीमा पार करेंगे. इस समय हमें अपने दम पर सरकार बनाने का पूरा भरोसा है. इसके बाद जब उनसे पूछा गया था कि अगर आपको सीमाएं तोड़नी पड़े तो बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की संभावना से इनकार नहीं कर रहे हैं?

​इस पर अजीत जोगी ने कहा कि राजनीति में आप किसी भी संभावना से इनकार नहीं कर सकते. इसलिए कुछ भी हो सकता है. लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि ऐसी स्थिति नहीं आएगी. इससे पहले कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा है जोगी ने बीजेपी के साथ जाने का बयान देकर अपने पत्ते खोल दिए हैं. उन्होंने NDTV से कहा कि हमें ना बीएसपी की ज़रूरत है ना किसी और की.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement