NDTV Khabar

रुझानों को देख कांग्रेस के सुर बदले, अशोक गहलोत बोले, सारे विकल्प खुले

कांग्रेस पार्टी को सत्ता में पुरजोर वापसी की बात कर रही थी वह अब कह रही है कि उसके रास्ते गठबंधन के लिए खुले हैं. 

356 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रुझानों को देख कांग्रेस के सुर बदले, अशोक गहलोत बोले, सारे विकल्प खुले

अशोक गहलोत.

नई दिल्ली: कर्नाटक चुनाव के परिणामों के लिए वोटों की गिनती जारी है और ऐसे में रुझान सामने आ रहे हैं. रुझानों को देखते हुए अभी तक जीत का दावा करने वाले सभी दलों के नेताओं के सुर बदलने  लगे हैं. कांग्रेस पार्टी को सत्ता में पुरजोर वापसी की बात कर रही थी वह अब कह रही है कि उसके रास्ते गठबंधन के लिए खुले हैं. 

पार्टी नेता अशोक गहलोत का कहना है कि हमें अभी भी उम्मीद है कि हम कर्नाटक में सरकार बना लेंगे लेकिन हमने सारे विकल्प खुले रखे हैं. इससे माना जा रहा है कि वह जेडीएस के साथ गठबंधन को तैयार है.

टिप्पणियां
बता दें कि राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा की 222 सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था. आर आर नगर सीट पर चुनावी गड़बड़ी की शिकायत के चलते मतदान स्थगित कर दिया गया था. जयनगर सीट पर भाजपा उम्मीदवार के निधन के चलते मतदान टाल दिया गया था. चुनाव कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि मतगणना लगभग 40 केंद्रों पर सुबह आठ बजे शुरू हो गई. रुझान एक घंटे के भीतर आने शुरू हो सकते हैं और चुनाव परिणाम देर शाम तक स्पष्ट होंगे.

यदि कांग्रेस के पक्ष में स्पष्ट जनादेश जाता तो 1985 के बाद यह पहली बार होगा जब कोई दल लगातार दूसरी बार सरकार बनाएगा. 1985 में तत्कालीन जनता दल ने रामकृष्ण हेगड़े के नेतृत्व में लगातार दूसरी बार सरकार बनाई थी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement