NDTV Khabar

चुनावी नतीजों में जीत के संकेत पर बोलीं सोनिया गांधी- बेटे राहुल ने काफी मेहनत की है

सोनिया गांधी ने अपने बेटे राहुल गांधी की ओर इशारा किया और कहा कि 'उसने काफी मेहनत की है और पार्टी को लीड किया है.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चुनावी नतीजों में जीत के संकेत पर बोलीं सोनिया गांधी- बेटे राहुल ने काफी मेहनत की है

राहुल गांधी और सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2018 के रुझानों के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में बीजेपी का सुपड़ा साफ करने, राजस्थान में बहुमत का आंकड़ा पार करने और मध्य प्रदेश में कांटे की टक्कर देने के साथ ही कांग्रेस तीन राज्यों में सरकार बनाती दिख रही है. हालांकि, मध्य प्रदेश में अभी तस्वीर साफ नहीं है, बावजूद इसके कांग्रेस के नेता उत्साहित हैं कि वे वहां भी शिवराज सिंह सरकार से सत्ता छीनने में कामयाब हो जाएंगे. नतीजों की तस्वीर स्पष्ट होने से पहले राहुल गांधी, मां सोनिया गांधी से मिलने दस जनपथ गए हैं. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत हुई है, राजस्थान में बहुमत के करीब है और मध्य प्रदेश में अभी आर-पार की लड़ाई जारी है. 

राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम : क्या 'भितरघात' ने कांग्रेस को बहुमत से पीछे कर दिया?


नतीजों से पहले जब सोनिया गांधी ने जीत का संदेश तो दिया, मगर कहा कि अभी फाइनल रिजल्ट का इंतजार करना चाहिए. एनडीटीवी ने जब पूछा कि क्या इन राज्यों के चुनाव परिणामों को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर जनमत संग्रह कहा जा सकता है, तो इस पर राहुल गांधी ने कहा, "हम अंतिम परिणामों की प्रतीक्षा करेंगे. हालांकि, अभी वह टिप्पणी करने से इनकार कर रहे हैं. 

Election Results: राहुल गांधी आज ही बने थे पार्टी प्रेसीडेंट, सचिन पायलट ने दिया ये तोहफा

वहीं, सोनिया गांधी ने अपने बेटे राहुल गांधी की ओर इशारा किया और कहा कि 'उसने काफी मेहनत की है और पार्टी को लीड किया है.' दरअसल, अभी तक जो चुनावों के रुझान सामने आए हैं, उसमें सिर्फ छत्तीसगढ़ की तस्वीर साफ हो पाई है. राजस्थान में कांग्रेस कभी बहुमत पा ले रही है तो कभी पीछे हो जा रही है. वहीं, मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस में आगे-पीछे की होड़ लगी है. वहीं जीत की उम्मीद लगाए बैठी कांग्रेस को तेलंगाना और मिजोरम में बड़ा झटका लगा है. 

Rajasthan Elections Results 2018 Live: रुझानों में बहुमत से 6 सीट कम है कांग्रेस, बीजेपी नेता हुए मायूस

टिप्पणियां

तेलंगाना में कांग्रेस को 24 सीटों पर संतेष करना पड़ा है. वहीं केसीआर के नेतृत्व वाली टीआरएस को 84 सीट मिले हैं. वहीं मिजोरम में कांग्रेस 6 सीटों पर है. हालांकि, यह नतीजे ऊपर-नीचे हो सकते हैं. क्योंकि ये सारे आंकड़े रूझानों पर हैं और जब तक पूरा परिणाम नहीं आ जाता, तब तक तस्वीर पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाएगी. 

VIDEO: अबकी बार किसकी सरकार: पांच राज्यों का खास विश्लेषण



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement