NDTV Khabar

NDTV के कार्यक्रम में बीजेपी प्रवक्ता ने ऐसा क्या कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू शो छोड़कर ही चले गए

विधानसभा चुनाव के नतीजों की तस्वीरें अब स्पष्ट होने लगी हैं. अगर अब तक आए रुझानों को देखें तो राजस्थान में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और वसुंधरा राजे की सरकार को उखाड़ फेंका है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NDTV के कार्यक्रम में बीजेपी प्रवक्ता ने ऐसा क्या कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू शो छोड़कर ही चले गए

नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव के नतीजों की तस्वीरें अब स्पष्ट होने लगी हैं. अगर अब तक आए रुझानों को देखें तो राजस्थान में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और वसुंधरा राजे की सरकार को उखाड़ फेंका है. मगर सुबह में जब कांग्रेस और बीजेपी में राजस्थान में जबरदस्त टक्कर हो रही थी और ऐसा लग रहा था कि कांग्रेस सौ का आंकड़ा भी नहीं पार कर सकती है तो उस वक्त कांग्रेस के नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एनडीटीवी के कार्यक्रम से सवाल का जवाब दिए बिना ही उठकर चल दिए. दरअसल, एनडीटीवी के चुनावी विश्लेषण कार्यक्रम में नवजोत सिंह सिद्धू अभिज्ञान प्रकाश के साथ लाइव थे. नवजोत सिंह सिद्धू उस वक्त एनडीटीवी से बातचीत कर रहे थे, जब रुझानों में कांग्रेस राजस्थान में सौ के आंकड़े से काफी दूर थी. इसी पर एक सवाल से नवजोत सिंह सिद्धू इस तरह खफा हुए कि वह लाइव से उठकर चल दिए. 

Election Results 2018: तेलंगाना में कांग्रेस को भारी नुकसान, ईवीएम में गड़बड़ी का जताया अंदेशा


दरअसल, एनडीटीवी ने पूछा कि राजस्थान का आंकलन आपलोग और कांग्रेस के लोग कैसे करेंगे? सौ सीटें कांग्रेस नहीं पार कर पाई राजस्थान में आप क्या जवाब देंगे? इस पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि 'मेरे दोस्त, आप चाहे एक रन से जीतो या सौ रन से, जीत तो जीत है. जीत बहुत सुखदाई होती है. जीत एक संकेत भी है, उद्घोषणा भी है, शंखनाद भी है कि कांग्रेस का आधार, कांग्रेस की चढ़त पूरी हो चुकी है. कांग्रेस अब पूरे देश में छा गई है.  राहुल गांधी एक बड़े नेता बनकर उभरे हैं. जनता का समर्थन भी है बदलाव भी है और लोगों के दिल में धधकता हुआ इंकलाब भी है. आज लहर थी वह दैत्य बनकर सामने खड़ी है. लोग आज कह रहे हैं कि जिन्हें हम हार समझे थे गला अपना सजाने को, वही अब नाग बन बैठे अब काट खाने को. नौकरियां मिली नहीं, बुलेट ट्रेन नहीं चली.'

विधानसभा चुनाव परिणाम : क्या कांग्रेस के 'अच्छे दिन' लौटे, PM मोदी के लिए खतरे की घंटी, 10 बड़ी बातें

'छत्तीसगढ़ को छोड़कर बीजेपी कहीं बुरी स्थिति में नहीं दिख रही है' इस सवाल पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस को जनता का समर्थन भी है और बदलाव भी है और लोगों के सीने में धधकता हुआ इंकलाब भी है. इस मौके पर उन्होंने रोजगार और बुलेट ट्रेन जैसे तमाम मुद्दों पर मोदी सरकार को जमकर घेरा. लेकिन एनडीटीवी से बातचीत के दौरान एक ऐसा भी मौका आया जब सिद्ध असहज हो गए और शो छोड़कर चले गए.

Election Results 2018: रुझानों पर ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया, बोलीं- 'सेमीफाइनल से साबित होता है कि भाजपा...'

दरअसल, एनडीटीवी से बाचतीत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस की लहर चल रही है. इसी बात पर उनसे पूछा गया कि अगर लहर होती तो कांग्रेस मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बड़ी जीत दर्ज करती, लेकिन ऐसी स्थिति छत्तीसगढ़ को छोड़कर कहीं नहीं है, जहां बीजेपी का प्रदर्शन उतना खराब हो. इस सवाल पर सिद्धू असहज हो गए. लेकिन बात उस समय बढ़ गई जब कार्यक्रम में बैठे एक बीजेपी के पैनेलिस्ट ने यह कह दिया कि लाफ्टर शो और राजनीति में बहुत अंतर है सिद्धू साहब, आप इसमें अंतर नहीं कर पाते हो. इस बात पर सिद्धू शो छोड़कर चले गए.

राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम : क्या 'भितरघात' ने कांग्रेस को बहुमत से पीछे कर दिया?

टिप्पणियां

बता दें कि यह उस वक्त की घटना है जब नतीजे स्पष्ट नहीं हुए थे. मगर अब रुझानों की बात करें तो राजस्थान में कांग्रेस बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है, छत्तीसगढ़ में जीत दर्ज कर चुकी है और मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर जारी है. तेलंगाना में टीआरएस को बहुमत मिला है और मिजोरम में एमएनएफ आगे है. 

VIDEO: NDTV के इस सवाल पर शो छोड़कर चले गए सिद्धू



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement