NDTV Khabar

BJP अध्यक्ष अमित शाह बोले, लेफ्ट भारत के किसी भी हिस्से के लिए 'राइट' नहीं

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि यह पीएम मोदी की नीतियों की जीत है, जिसे नॉर्थ ईस्ट की जनता ने मुहर लगाई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP अध्यक्ष अमित शाह बोले, लेफ्ट भारत के किसी भी हिस्से के लिए 'राइट' नहीं

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह.

खास बातें

  1. अमित शाह बोले, आज का दिन करोड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए हर्ष का दिन
  2. बीजेपी अध्यक्ष ने हिंसक घटनाओं में मारे गए 9 कार्यकर्ताओं को भी याद किया
  3. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, यह पीएम मोदी की नीतियों की जीत है
नई दिल्ली:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और जीत की बधाई दी. उन्होंने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी और मेरे जैसे करोड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए हर्ष का दिन है. उन्होंने कहा कि सबसे पहले मैं तीनों राज्यों की जनता को तहेदिल से बधाई देना चाहता हूं, क्योंकि उन्होंने मोदी जी के नेतृत्व को स्वीकारा है. मैं तीनों राज्यों के कार्यकर्ताओं को भी बधाई देता हूं. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि इस मौके पर हम पार्टी ने उन 9 कार्यकर्ताओं को भी याद करना जरूरी समझता हूं, दो हिंसक घटनाओं में शहीद हो गए थे.

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी के लिए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले - कांग्रेस अध्यक्ष नॉन सीरियस नेता हैं

बीजेपी अध्यक्ष अमित साह ने कहा कि जब हम 2014 के चुनाव में वहां गए थे तब, मोदी जी ने कहा था कि पूर्वी हिंसा विकास से अछूता रह गया है. अगर हमारी सरकार बनेगी तो हम विकास को वहां तक पहुंचाएंगे. उन्होंने कहा कि पैसा तो हर बार आवंटित होता था, लेकिन विकास नहीं होता था. मोदी जी की सफल नीतियों के कारण वहां तक विकास पहुंचा. यह पीएम मोदी की नीतियों की जीत है, जिसे नॉर्थ ईस्ट की जनता ने मुहर लगाई है. 


यह भी पढ़ें : मेघालय विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : मुख्यमंत्री मुकुल संगमा दोनों विधानसभा सीटों से जीते

उन्होंने कहा कि यह मोदी के नेतृत्व में यह लगातार तीसरा चुनाव है, जहां हमें 50 फीसदी तक वोट मिला है. हमारे कार्यकर्ताओं ने त्रिपुरा में हिंसा का सामना किया. त्रिपुरा की जनता ने बीजेपी को पूर्ण बहुमत दिया है. भले ही बीजेपी का पूर्ण बहुमत हो, लेकिन हम साथी दल को भी साथ लेकर चलेंगे.

उन्होंने कहा कि तीनों राज्यों के चुनाव नतीजे आने वाले कर्नाटक और आम चुनाव के परिचायक है. एक जमाना था, जब कहा जाता था कि बीजेपी हिन्दी बेल्ट की पार्टी है. कर्नाटक के लिए हम बहुत बड़ी तैयारी के साथ जा रहे हैं. मित्रों त्रिपुरा की जीत अपने आप में ऐतिहासिक जीत है. तीनों राज्यों में कांग्रेस को नकारा गया है. ढेर सारी सीटों पर उनकी जमानतें जब्त हो चुकी है. यही बताता है कि देश की जनता बीजेपी के साथ जा रही है. उन्होंने कहा कि लेफ्ट भारत के किसी भी हिस्से के लिए राइट नहीं है.  उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अखिल भारतीय पार्टी नहीं है इसका आरोप लगता था, लेकिन  इससे बीजेपी उबर चुकी है. मैं आज के दिन किसी पर तंज कसना नहीं चाहता, लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में पिछड़ों, दलित के लिए काम किया, उसका नतीजा यह जीत है.

टिप्पणियां

VIDEO : त्रिपुरा में बीजेपी ने ढ़हाया लेफ्ट का किला

गौरतलब है कि उत्तर पूर्व के तीन राज्यों के चुनाव के परिणाम आ रहे हैं. त्रिपुरा में 25 साल से काबिज लेफ्ट की सरकार को बीजेपी ने उखाड़ कर फेंक दिया है. राज्य में बीजेपी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दो-तिहाई के करीब बहुमत हासिल किया है. यहां पर कांग्रेस एक दम साफ हो गई है. दूसरे राज्य नागालैंड में भी बीजेपी अपने गठबंधन के सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाने में कामयाब होती दिख रही है. यहां पर भी कांग्रेस को काफी नुकसान हुआ है. तीसरे राज्य मेघालय में कांग्रेस का प्रदर्शन कुछ ठीक है, लेकिन जनता ने यहां भी कांग्रेस को बहुमत से दूर रखा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement