राहुल गांधी का दावा, BJP अब सत्ता हासिल करने के लिए करेगी धन और बल इस्तेमाल

सुप्रीम कोर्ट द्वारा कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा को कल बहुमत साबित करने का आदेश दिए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इससे उनकी पार्टी के इस रुख की पुष्टि होती है

राहुल गांधी का दावा, BJP अब सत्ता हासिल करने के लिए करेगी धन और बल इस्तेमाल

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • संख्या के बिना सरकार गठन के बीजेपी के दावे को न्यायालय ने खारिज किया है
  • सत्ता हासिल करने के लिए धन और बल इस्तेमाल करने का प्रयास करेगी
  • विधानसभा में 222 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी को 104 सीटें मिली
नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट द्वारा कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा को कल बहुमत साबित करने का आदेश दिए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इससे उनकी पार्टी के इस रुख की पुष्टि होती है कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने असंवैधानिक ढंग से काम किया. सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्पा को कर्नाटक विधानसभा में शनिवार शाम चार बजे बहुमत साबित करने के आदेश दिए हैं. बीजेपी के विधायक दल के नेता बी.एस. येदियुरप्पा ने गुरुवार को राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

 


राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट के आज के आदेश से हमारे इस रुख की पुष्टि होती है कि राज्यपाल ने असंवैधानिक ढंग से काम किया.’ उन्होंने कहा, ‘संख्या के बिना सरकार गठन के बीजेपी के दावे को न्यायालय ने खारिज किया है.’ राहुल ने दावा किया कि कानूनी रूप से रोके जाने के बाद बीजेपी अब ‘सत्ता हासिल करने के लिए धन और बल इस्तेमाल करने का प्रयास करेगी.’ दरअसल, शीर्ष अदालत ने आज अपने आदेश में येदियुरप्पा को कल शाम चार बजे विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा है.

कब-कब 'रिसॉर्ट पॉलिटिक्स' का सहारा लिया है देश के राजनेताओं ने...

राज्यपाल ने बुधवार को येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता दिया था. इसके विरोध में कांग्रेस ने बुधवार रात ही शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था.

कर्नाटक के मुद्दे पर बीजेपी की दलील को SC ने ठुकराया, 15 बातों से जानें किसके वकील ने क्या कहा

गौरतलब है कि राज्य में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है.  प्रदेश की 224 सदस्यीय विधानसभा में 222 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को 104, कांग्रेस को 78 और जद एस+ को 38 सीटें मिली हैं. फिलहाल, बहुमत के लिए जादुई आंकड़ा 112 है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com