छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में बोले पीएम मोदी: शहरी नक्सलियों के बच्चे विदेश में पढ़ते हैं, आदिवासियों के बच्चों को थमा रहे बंदूक

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने एक रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा भाई दूज के त्योहार में मैं आपसे कुछ मांगने आया हूं. 

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में बोले पीएम मोदी: शहरी नक्सलियों के बच्चे विदेश में पढ़ते हैं, आदिवासियों के बच्चों को थमा रहे बंदूक

जगदलपुर में पीएम मोदी (फाइल फोटो)

रायपुर:

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Elections 2018) के मद्देनजर जगदलपुर (Jagdalpur)  की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi )  ने कहा भाई दूज के त्योहार में मैं आपसे कुछ मांगने आया हूं. उन्होंने कहा कि मैं विकास की योजना लेकर आया हूं. मैं बस्तर कभी खाली हाथ नहीं आया. प्रधानमंत्री ने शहरी नक्सल का मुद्दा यहां भी उठाया. उन्होंने कहा कि शहरी नक्सलियों के बच्चे विदेश में पढ़ते हैं, मगर वे आदिवासियों की जिंदगी तबाह कर रहे हैं. जिन बच्चों के हाथ में कलम होनी चाहिए, राक्षसी मनोवृत्ति के लोग उनके हाथ में बन्दूक पकड़ा देते हैं. अर्बन माओवादी लोग खुद ऐश की जिन्दगी जीते हैं और आदिवासी बच्चों की जिन्दगी तबाह करते हैं और कांग्रेस के लोग ऐसे अर्बन माओवादी लोगों को बचाने के लिए मैदान में उतर आते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जमीन से कटे और चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए नेता आदिवासियों की समस्याओं को समझ नहीं पाए. 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पैसा पहले भी था, सरकारें पहले भी थीं. मगर बिचौलियों की भेंट चढ़ जाता था. हमने अपनी सरकार में बिचौलियों को खत्म किया, जिससे पैसा निचले स्तर तक पहुंच रहा है. उन्होने कहा कि आज रमन सरकार में जहां देखिए, वहीं पर विकास हो रहा है, यह सब संभव हुआ है इच्छाशक्ति से. पहले बिचौलिए खा जाते थे पैसा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारा एक ही मंत्र है, सबका साथ-सबका विकास. हमारी सरकार को आपकी चिंता है. पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सिर्फ कमल ही खिलना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे अटल बिहारी वाजपेयी के सपनों को पूरा करना है, इसलिए बार-बार बस्तर आया हूं. आज भी इसीलिए बस्तर आया हूं. उन्होंने कहा कि हमें मिलकर बस्तर का भाग्य बदलना है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपीए सरकार ने छत्तीसगढ़ में बीजेपी की रमन सिंह सरकार के काम में रोड़े डाले. वाजपेयी ने अलग राज्य बनाया, मगर कांग्रेस ने इसे उपेक्षित कर दिया. उन्होंने कहा कि हमारा कोई एक हाइकमान नहीं है बल्कि देश की जनता ही हाईकमान है. उन्होंने कहा कि रमन सिंह सरकार ने गांवों को सड़कों से जोड़ा. सात नई रेल लाइनों को मंजूरी दी गई. 15 हजार किलोमीटर की रेललाइन के चौड़ीकरण का काम केंद्र  सरकार ने किया है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ का कोना-कोना विकास का पर्याय बना हुआ है. 

मैं बस्तर के लोगों से कांग्रेस के नेताओं को एक उचित सबक सिखाने का आग्रह करता हूं, जो एक तरफ शहरी नक्सलियों को सुरक्षा मुहैया कराने की कोशिश करते हैं और दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में राज्य को नक्सलियों से मुक्त करने की बात करते हैं. 

शहरी माओवादी एसी में रहते हैं, बड़ी कारों में घूमते हैं और उनके बच्चे विदेशों में पढ़ते हैं, लेकिन वे रिमोट कंट्रोल के माध्यम से यहां हमारे गरीब आदिवासी युवाओं के जीवन को बर्बाद कर देते हैं. कांग्रेस इन शहरी माओवादी का समर्थन क्यों कर रही है?प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा-आज बीजेपी में डबल इंजन पर छत्तीसगढ़ चल रहा है. एक रायपुर का इंजन है, दूसरा दिल्ली का. चार साल में 30 हजार किलोमीटर की सड़कें बनाईं. 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों डीडी न्यूज के कैमरामैन अच्युतानंद साहू के नक्सली हमले में मौत पर भी माओवादियों और कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि वह बंदूक लेकर नहीं आया था, वह कंधे पर कैमरा लेकर नहीं आया था. उसे मार दिया गया. अभी दो दिन पहले भी नक्सल हमले में जवान मारे गए. ये माओवादी निर्बलों की हत्या करें और कांग्रेस उन्हें क्रांतिकारी कहे. क्या कांग्रेस की इस बात का आप समर्थन कर रहे हैं. एक निर्दोष पत्रकार को जिन्होंने मौत के घाट उतार दिया, आपको वे क्रांतिकारी लगने लगे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com