छत्तीसगढ़ में रुझानों में कांग्रेस को बहुमत, अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला से आगे निकले सीएम रमन सिंह

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिल चुका है.

छत्तीसगढ़ में रुझानों में कांग्रेस को बहुमत, अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला से आगे निकले सीएम रमन सिंह

रमन सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिल चुका है. संकेत ऐसे मिल रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में इस बार रमन सिंह की सरकार की वापसी मुश्किल है और कांग्रेस सत्ता में वापसी कर सकती है. कुछ समय पहले शुरुआती रुझानों में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनंदगांव सीट से पीछे चल रहे थे, मगर अब उन्होंने कांग्रेस की ओर से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला को फिर से पछाड़ दिया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ के साथ- साथ चार अन्य राज्यों के चुनाव के परिणाम भी आज ही आएंगे. राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में भी आज ही परिणाम आएंगे. 

हालांकि, इससे पहले काफी समय तक करुणा शुक्ला लीड कर रही थीं. मगर अभी नतीजे सामने नहीं आए हैं और ऐसा माना जा रहा है कि कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. 

Chhattisgarh Elections Results 2018 Live: रुझानों में कांग्रेस को बहुमत, BJP पिछड़ी

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Election Results 2018) में 90 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना जारी है. छत्तीसगढ़ में शुरुआती रुझानों में जिस तरह के कांग्रेस को बहुमत मिले हैं, उससे अब यह सवाल यह उठता है कि क्या रमन सिंह चौथी बार सीएम की कुर्सी पर पहुंचेंगे या फिर कांग्रेस को मिलेगी सत्ता की बागडोर?  लेकिन जब नतीजे पूरी तरह से आ जाएंगे तब स्पष्ट हो जाएगा कि कौन मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज होगा. 

Newsbeep

छत्तीसगढ़ में विधानसभा का यह चौथा चुनाव है. इससे पहले तीन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी जीत हासिल कर पिछले 15 वर्षों से सत्ता में है. वहीं कांग्रेस को लगातार हार का सामना करना पड़ा है. छत्तीसगढ़ में 90 सीटों के लिए दो चरणों में 12 नवंबर और 20 नवंबर को मतदान कराया गया था. जिसमें राज्य के 76.60 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: अबकी बार किसकी सरकार: पांच राज्यों का खास विश्लेषण