NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: बसपा ने 12 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी. इस सूची में 12 उम्मीदवारों के नाम हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: बसपा ने 12 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

मायावती के नेतृत्व वाली बसपा इन चुनावों में 33 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है.

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी. इस सूची में 12 उम्मीदवारों के नाम हैं. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के नेतृत्व वाली बसपा इन चुनावों में 33 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही हैं और उसका गठबंधन राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी के नेतृत्व वाली जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) से है. इस गठबंधन में जोगी की पार्टी को 55 सीटें व भाकपा को दो सीटें क्रमश: सुकमा और दंतेवाड़ा दी गई हैं.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : जनता कांग्रेस और बसपा गठबंधन के 13 उम्मीदवार घोषित

बसपा के एकमात्र विधायक केशव प्रसाद चंद्र को जैजैपुर से एक बार फिर टिकट दिया गया है, जबकि जोगी की पुत्रवधू ऋचा जोगी को अकलतरा से चुनावी मैदान में उतारा गया है. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश बचपई नवागढ़ से जोर आजमाइश करेंगे. शुक्रवार रात जारी सूची के अनुसार भिलाईगढ़ से श्याम टंडन, कसडोल से रामेश्वर कैवर्तिया, सारंगढ़ से अरविंद खटकर, चंद्रपुर से गीताजंलि पटेल, कुरूद से कन्हैयालाल साहू, रायपुर पश्चिचम से भोजराम गौरखेड़े, पंडरिया से चैतराम राज, सरायपली से छबिलाल रात्रे और भिलाईनगर से दीनानाथ प्रसाद को टिकट दिया गया है.


टिप्पणियां

VIDEO : मायावती ने दिया महागठबंधन को झटका 

राज्य में विधानसभा चुनाव दो चरणों 12 एवं 20 नवंबर और मतों की गणना 11 दिसंबर को होगी. साल 2013 में हुए इस 90 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 49 सीटें, कांग्रेस ने 39 सीटें हासिल की थीं, जबकि एक-एक सीट बसपा और निर्दलीय के खाते में गई थी.

(इनपुट: भाषा)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement