NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ में चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष ने अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में चुनावी बिगुल बजते ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. चुनाव प्रचार शुरू होने से पहले ही कांग्रेस के कद्दावर नेता और कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके ने पार्टी छोड़ दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ में चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष ने अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में चुनावी बिगुल बजते ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है.

खास बातें

  1. छत्तीसगढ़ में चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका
  2. कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने पार्टी को कहा अलविदा
  3. अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में हुए शामिल
नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में चुनावी बिगुल बजते ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. राज्य में विधानसभा चुनाव प्रचार शुरू होने से पहले ही कांग्रेस के कद्दावर नेता और कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके ने पार्टी छोड़ दी है और उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है. रामदयाल उइके वर्तमान में विधायक हैं और राज्य के मतदाताओं में उनकी ठीक-ठाक पैठ मानी जाती है. अब चुनाव से ऐन पहले उनका पार्टी छोड़ना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है. कांग्रेस छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ भाजपा को हटाने के लिए जोर-शोर से प्रयास में जुटी है, लेकिन कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके के अलविदा कहने के बाद पार्टी के प्रयासों को भी धक्का लग सकता है. 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस सीईसी की बैठक, छत्तीसगढ़ के लिए तय हुए उम्मीदवारों के नाम

कांग्रेस नेता रामदयाल उइके ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की. आपको बता दें कि रामदयाल उइके 4 बार विधायक रहे हैं. अजीत जोगी ने उन्हें बीजेपी से कांग्रेस में शामिल कराया था. वर्ष 2000 में उन्होंने अजीत जोगी के लिए मरवाही सीट छोड़ दी थी, अब फिर भाजपा में शामिल होने के बाद कयास लगाया जा रहा है कि वे मरवाही से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. दूसरी तरफ, इस मामले में छत्तीसगढ़ पीसीसी चीफ भूपेश बघेल का कहना है कि कल ही रामदयाल उइके से मुलाकात हुई थी. चुनाव का मौसम है आना जाना लगा रहेगा. हमारी सीईसी की बैठक हो गई है. 3-4 दिन में पहली लिस्ट आ जाएगी. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को चुनाव होंगे. विधानसभा चुनावों को काफी अहम माना जा रहा है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : Poll of Polls : मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के चुनाव परिणामों की यह हो सकती है तस्वीर  

VIDEO: MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ से भाजपा की विदाई, कांग्रेस की हो सकती है सत्ता में वापसी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement