विश्वासमत के बाद CM एचडी कुमारस्वामी ने गठबंधन सरकार के बारे में दिया यह बयान

कर्नाटक विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करने के बाद उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी है कि वह बहुमत वाली सरकार नहीं चला रहे हैं. 

विश्वासमत के बाद CM एचडी कुमारस्वामी ने गठबंधन सरकार के बारे में दिया यह बयान

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विश्वासमत हासिल किया.

खास बातें

  • कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार 5 साल पूरा करेगी
  • सीएम बोले-उन्हें पता वह बहुमत की सरकार नहीं चला रहे
  • कहा-'मुझे दुख है कि आवाम ने मुझमें भरोसा नहीं जताया
बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. कर्नाटक विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करने के बाद उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी है कि वह बहुमत वाली सरकार नहीं चला रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विश्वासमत हासिल किया

प्रदेश में जद (एस) को बहुमत नहीं मिलने का जिक्र करते हुए कहा, 'मुझे इस बात का भी दुख है कि आवाम ने मुझमें भरोसा नहीं जताया है.' उन्होंने कहा, 'हमलोग पांच साल के लिए स्थायी सरकार देंगे. हम जनता के लिए काम करेंगे. हम यहां अपना व्यक्तिगत हित साधने नहीं आए हैं. कुमारस्वामी ने कहा कि न तो वह और न ही देवेगौड़ा परिवार कभी सत्ता के लिए लालायित रहा है. उन्होंने कहा कि उनलोगों का अधिकतर राजनीतिक जीवन विपक्ष में ही व्यतीत हुआ है.

यह भी पढ़ें : कुमारस्वामी के लिए 5 साल के कार्यकाल की गारंटी नहीं : कांग्रेस के जी परमेश्वर

उन्होंने कहा, 'मैं सत्ता के पीछे लालायित नहीं हूं. न ही मेरा (गौड़ा) परिवार. हमने अपना अधिकतर समय विपक्ष में ही बिताया है.' कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि जद (एस) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा पर धब्बा है जब गठबंधन की सरकार बनाने के लिए उन्होंने 2006 में भारतीय जनता पार्टी के साथ हाथ मिलाया था. लेकिन (कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार का गठन कर) अब उन्होंने यह दाग धो दिया है.

VIDEO : फ्लोर टेस्ट से पहले BJP का वॉकआउट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार किसानो का ऋण माफ करने के लिए प्रतिबद्ध है. जैसा कि चुनाव के दौरान वादा किया गया था.

(इनपुट : भाषा)