NDTV Khabar

कांग्रेस जेडीएस के साथ गठबंधन को तैयार : कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे

हालांकि, उन्होंने साथ ही कहा कि शनिवार को हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों की भविष्यवाणी करना अभी जल्दबाजी होगी. मतगणना के अभी तक के रुझानों में भाजपा सत्तारूढ़ कांग्रेस और जेडीएस से आगे है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस जेडीएस के साथ गठबंधन को तैयार : कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कर्नाटक चुनाव में वोटों की गिनती जारी
  2. कांग्रेस से आगे निकली बीजेपी
  3. जेडीएस किंगमेकर बनकर उभरी.
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कहा कि जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के साथ गठबंधन संभव है. खड़गे ने कहा, "हम हाईकमान से इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे. मैं गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत से मिलने जा रहा हूं और हम इस पर चर्चा करेंगे." हालांकि, उन्होंने साथ ही कहा कि शनिवार को हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों की भविष्यवाणी करना अभी जल्दबाजी होगी. मतगणना के अभी तक के रुझानों में भाजपा सत्तारूढ़ कांग्रेस और जेडीएस से आगे है.

टिप्पणियां

कर्नाटक चुनाव के परिणामों के लिए वोटों की गिनती जारी है और ऐसे में रुझान सामने आ रहे हैं. रुझानों को देखते हुए अभी तक जीत का दावा करने वाले सभी दलों के नेताओं के सुर बदलने लगे हैं. इससे पहले पार्टी नेता अशोक गहलोत का कहना है कि हमें अभी भी उम्मीद है कि हम कर्नाटक में सरकार बना लेंगे लेकिन हमने सारे विकल्प खुले रखे हैं. इससे माना जा रहा है कि वह जेडीएस के साथ गठबंधन को तैयार है.


बता दें कि राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा की 222 सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था. आर आर नगर सीट पर चुनावी गड़बड़ी की शिकायत के चलते मतदान स्थगित कर दिया गया था. जयनगर सीट पर भाजपा उम्मीदवार के निधन के चलते मतदान टाल दिया गया था. चुनाव कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि मतगणना लगभग 40 केंद्रों पर सुबह आठ बजे शुरू हो गई. रुझान एक घंटे के भीतर आने शुरू हो सकते हैं और चुनाव परिणाम देर शाम तक स्पष्ट होंगे.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement