छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: भाजपा को सत्ता से हटाने में जुटी कांग्रेस ने जारी की 37 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए कांग्रेस ने शनिवार की रात 37 उम्मीदवारों का नाम जारी किया.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: भाजपा को सत्ता से हटाने में जुटी कांग्रेस ने जारी की 37 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए कांग्रेस ने शनिवार की रात 37 उम्मीदवारों का नाम जारी किया. पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल पाटन विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.  कांग्रेस विधायक दल के नेता टी एस सिंह देव अम्बिकापुर से चुनाव लड़ेंगे जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री चरण दास महंत सक्ति विधानसभा सीट से मैदान में उतरेंगे.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी 

इस बार विधानसभा चुनावों में कांग्रेस भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने का प्रयास करेगी. भाजपा प्रदेश में 2003 से ही सत्ता पर काबिज है. प्रदेश में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होने हैं. पहले चरण में प्रदेश में नक्सल प्रभावित 18 सीटों पर 12 नवंबर को मतदान कराया जाएगा. शेष 72 सीटों पर दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा. मतों की गिनती 11 नवंबर को होगी. 

छत्तीसगढ़ः सीएम रमन सिंह ने योगी आदित्यनाथ के दो बार छुए पैर, फिर किया नामांकन

कांग्रेस ने पहले चरण में होने वाले मतदान के लिए उम्मीदवारों की सूची 18 और 22 अक्टूबर को जारी की थी. पहले चरण के मतदान में कांग्रेस ने राजनांदगांव सीट पर मुख्यमंत्री रमन सिंह के मुकाबले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की भतीजी करूणा शुक्ला को मैदान में उतारा है. (इनपुट भाषा से)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com