NDTV Khabar

कांग्रेस का आज 'लोकतंत्र बचाओ' दिवस, गोवा में सरकार का बनाने का दावा पेश करने की तैयारी, RJD बोली- बिहार में मौका मिले

बिहार से लेकर गोवा तक नेता कह रहे हैं कि इसी पैमाने पर उनके राज्यों में फैसला हो और सबसे बड़े दल को विश्वास मत हासिल करने का मौक़ा दिया जाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस का आज 'लोकतंत्र बचाओ' दिवस, गोवा में सरकार का बनाने का दावा पेश करने की तैयारी, RJD बोली- बिहार में मौका मिले

कांग्रेस आज 'लोकतंत्र बचाओ' दिवस मनायेगी

खास बातें

  1. कर्नाटक में हुये फैसले पर कांग्रेस नाराज
  2. 'लोकतंत्र बचाओ' दिवस मनायेगी सरकार
  3. आरजेडी ने कहा- बिहार में मौका मिले
नई दिल्ली:

कर्नाटक  में बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा के शपथ लेने के बाद से देश में वहां के राज्यपाल के फैसले पर देशव्यापी बहस शुरू हो गई है. कांग्रेस आज पूरे देश में 'लोकतंत्र बचाओ' दिवस मनाएगी. वहीं बिहार से लेकर गोवा तक नेता कह रहे हैं कि इसी पैमाने पर उनके राज्यों में फैसला हो और सबसे बड़े दल को विश्वास मत हासिल करने का मौक़ा दिया जाए. कांग्रेस इसे एक बड़ी मुहिम में बदलने की तैयारी में है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने का कहना है कि अगर कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का मौका मिलता है तो फिर गोवा, बिहार, मणिपुर और मेघालाय में सरकारों को इस्तीफा देना चाहिये और वहां की सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का मौका मिले. कांग्रेस का कहना है कि जो कर्नाटक में सरकार बनाने का पैमाना बना, उसे दूसरे राज्यों में भी लागू किया जाये.

कर्नाटक के राज्‍यपाल के फैसले पर उठे सवाल


टिप्पणियां

कर्नाटक की लड़ाई को कांग्रेस सबसे पहले गोवा ले जा रही है. पिछले साल सबसे बड़ा दल होने के बावजूद विपक्ष में बैठने को मजबूर कांग्रेस ने अब वहां फिर से सरकार बनाने का दावा पेश करने का फ़ैसला किया है. वहीं आरजेडी याद दिला रही है कि अगर यही पैमाना है तो बिहार में जेडीयू-बीजेपी की नहीं, आरजेडी की सरकार होनी चाहिए. 

वीडियो : येदियुरप्पा को ताज मिलने से कांग्रेस नाराज

अब सबकी नज़र सुप्रीम कोर्ट पर है जहां शुक्रवार सुबह बीजेपी के बहुमत के दावे की जांच होनी है. कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा विधायकों के समर्थन की चिट्ठी कांग्रेस को सौंपेंगे. वहीं 'तोड़फोड़' की आशंका से डरी कांग्रेस और जेडीएस ने अपने विधायकों को हैदराबाद भेज दिया है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement