NDTV Khabar

मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत 4 राज्यों में चुनाव तिथियों की घोषणा आज, तेलंगाना चुनाव की तिथि भी हो सकती है घोषित

चुनाव आयोग आज चार राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा. इसमें मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम शामिल हैं.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत 4 राज्यों में चुनाव तिथियों की घोषणा आज, तेलंगाना चुनाव की तिथि भी हो सकती है घोषित

चुनाव आयोग आज तिथियों की घोषणा करेगा.

नई दिल्ली :

चुनाव आयोग आज चार राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा. इसमें मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम शामिल हैं. सूत्रों का कहना है कि तेलंगाना में भी चुनाव की तिथियां घोषित की जा सकती हैं. चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद राज्यों में आचार संहिता लागू हो जाएगी. आपको बता दें मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों में चुनावी माहौल पहले से ही गर्म है. राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने और जोड़-तोड़ में जुटे हुए हैं. चुनावी सभाएं और रैलियां आदि आयोजित की जा रही है. 

पूर्व पीएम देवगौड़ा ने कहा- मायावती के फैसले से विपक्षी एकता पर कोई असर नहीं, सभी की अपनी प्राथमिकताएं

इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान जा रहे हैं. वह अजमेर में एक रैली को संबोधित करेंगे. दूसरी तरफ, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश में होंगे. अमित शाह आज औपचारिक तौर पर मालवा-नीमाड़ में बीजेपी के जन संपर्क अभियान का शुभारंभ करेंगे. दूसरी तरफ, राहुल गांधी दिन भर अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे. 


राजस्थान-मध्य प्रदेश चुनाव में BSP से गठबंधन न होने पर फर्क नहीं पड़ेगा

टिप्पणियां

आपको बता दें कि पिछले दिनों बसपा सुप्रिमो मायावती ने विधानसभा चुनावों में कांग्रेस से गठबंधन से इनकार कर दिया था. इस पर पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) प्रमुख एच. डी. देवेगौड़ा ने कहा कि आगामी चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करने संबंधी बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती के फैसले को विपक्षी एकता के बिखराव के रूप में नहीं देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगले साल होने वाले आम चुनावों से पहले भाजपा के खिलाफ महागठबंधन बनाने के लिए अभी और वक्त है. उन्होंने मायावती के फैसले के कारण किसी भी नतीजे पर पहुंचने के खिलाफ आगाह किया.  

फर्जी वोटर मामला : कमलनाथ ने दी चुनौती- कांग्रेस के आरोप गलत हैं तो चुनाव आयोग साबित करे



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement