NDTV Khabar

कलेक्टर साहब को थी EVM की सुरक्षा की चिंता, तो 'सलीम-अनारकली' की तरह मशीन को दीवार में चुनवा दिया

मुगल बादशाह अकबर के बेटे सलीम और अनारकली की प्रेमकथा पर बनी फिल्म 'मुगल-ए-आजम' का किस्सा अब छत्तीसगढ़ में चुनावी हिस्सा हो हो गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कलेक्टर साहब को थी EVM की सुरक्षा की चिंता, तो 'सलीम-अनारकली' की तरह मशीन को दीवार में चुनवा दिया

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में ईवीएम को दीवार में चुनवाया गया.

नई दिल्ली:

चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में बीते दिनों एक ऐसा नजारा देखने को मिला, जिससे एक बार फिर से 'मुगल-ए-आजम' की अनारकली और सलीम को दीवार में चुनवाने की यादें ताजा हो गईं. मुगल बादशाह अकबर के बेटे सलीम और अनारकली की प्रेमकथा पर बनी फिल्म 'मुगल-ए-आजम' का किस्सा अब छत्तीसगढ़ में चुनावी हिस्सा हो हो गए हैं. दरअसल हुआ कुछ यूं कि बेमेतरा जिले में सुरक्षा के लिहाज से मतदान के बाद ईवीएम मशीन को दीवार में ही चुनवा दिया गया. 

ओवररेटेड चुनाव आयोग का औसत काम, सांप्रदायिक बहसों पर क्यों नहीं लगाता लगाम

छत्तीसगढ़ में हुए दूसरे दौर के मतदान के बाद बेमेतरा में ईवीएम की सुरक्षा के लिए अनोखा तरीका निकाला गया. यहां मुगल-ए-आजम की अनारकली की तरह ईवीएम मशीन को भी दीवार में चुनवा दिया गया है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्ट्रांग रूम के मुख्यद्वार पर दीवार चुनवा दी है, ताकि ईवीएम को गिनती के दिन तक सुरक्षित रखा जा सके. ऐसा माना जा रहा है कि ईवीएम की सुरक्षा के लिए ऐसा पहली बार किया गया है. 


जीत के लिए BJP मंत्री का अनोखा कारनामा: पहले अगरबत्ती जलाई, EVM को किया प्रणाम, फिर नारियल फोड़ डाला वोट

टिप्पणियां

बता दें कि बेमेतरा जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र में कुछ मतदान केंद्रों को छोड़कर शेष स्थानों पर शांतिपूर्वक मतदान हुआ. देर रात तक ईवीएम मशीन बेमेतरा के स्ट्रांग रूम में पहुंचे. जहां बुधवार सुबह मंडी परिसर में कलेक्टर महादेव कावरे ने इवीएम मशीनों को सुरक्षित रखवाने के बाद दीवार में चुनवा दिया. बेमेतरा जिले में यह पहली बार हो रहा जब इवीएम मशीनों को दीवार पर चुनवाया गया है. अब 11 दिसंबर को मतगणना के दिन इवीएम मशीनों को निकाला जाएगा. 

VIDEO: 2019 का सेमीफाइनल इंट्रो: छत्तीसगढ़ का चुनावी संग्राम ख़त्म



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement