नतीजों से एक दिन पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को चौंका सकती है Google की रियल टाइम रिपोर्ट

आपको बता दें कि यह ट्रेंड कोई एग्जिट पोल की तरह नहीं है. इससे सिर्फ इतना अंदाजा लगाया जा सकता है कि रियल टाइम में संबंधित राज्य में किस पार्टी को सबसे ज्यादा सर्च कर रहे हैं. 

नतीजों से एक दिन पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को चौंका सकती है Google की रियल टाइम रिपोर्ट

ग्राफ गूगल ट्रेंड से लिया गया है.

नई दिल्ली:

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को आएंगे. लोकसभा चुनाव के कुछ महीने पहले ही आ रहे इन राज्यों के चुनावी परिणाम काफी अहम हैं. लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है. मोदी सरकार में पूरे साढ़े चार साल तक मंत्री रहे राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कई मुद्दों पर मतभेद के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और माना जा रहा है कि अब वह कांग्रेस के साथ जाने को तैयार हैं. वहीं बात करें इन राज्यों के एग्जिट पोल की तो इनके मुताबिक राजस्थान में ज्यादातर चैनलों के एग्जिट पोल कांग्रेस की सरकार बनते हुए दिखा रहे हैं. वहीं मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी फंसती नजर आ रही है. तेलंगाना में टीआरएस की सरकार बनने का दावा किया जा रहा है तो मिजोरम में एमएनएफ के पास सत्ता जाते दिखाई दे रही है. इन एग्जिट पोल से अलग हटकर अगर हम गूगल ट्रेंड पर नजर डालते हैं तो वहां भी कुछ तस्वीर अलग नजर आती है. गूगल ट्रेंड के मुताबिक राजस्थान में कांग्रेस है लेकिन बीजेपी भी कड़ी टक्कर दे रही है. आपको बता दें कि यह ट्रेंड कोई एग्जिट  पोल की तरह नहीं है. इससे सिर्फ इतना अंदाजा लगाया जा सकता है कि रियल टाइम में संबंधित राज्य में किस पार्टी को सबसे ज्यादा सर्च कर रहे हैं. 

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव परिणाम आए नहीं, कांग्रेस का मंत्रिमंडल तैयार!

राजस्थान का क्या है हाल

cg7ur6r

एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्‍स के अनुसार यहां कांग्रेस को 110 सीटें मिलती दिख रही हैं जबकि बीजेपी को 78 सीटें. लेकिन गूगल ट्रेड के ग्राफ पर नजर डालें तो यहां भी कांग्रेस अभी बीजेपी से आगे है लेकिन ज्यादा आगे नहीं है और पूरे ग्राफ पर नजर डालें तो बीच में दोनों के बीच कड़ी टक्कर है. हालांकि ज्यादातर ग्राफ में कांग्रेस ही आगे है. गूगल का यह ग्राफ कोई एग्जिट पोल की तरह नही है यह एक तरह के रियल टाइम पर राज्य में लोगों के मूड के दर्शाता है. 

क्या राहुल को मिलेगा फायदा? अकेले गुजरात में पीएम मोदी ने की थीं 34 रैलियां और पांच राज्यों में महज 32

मध्य प्रदेश में कड़ी टक्कर, लेकिन बीजेपी आगे

mqjg4sj
एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स के मुताबिक राज्य की 230 सीटों में से भाजपा को 110 सीटें मिलती दिख रही हैं. तो कांग्रेस को 109 सीटें मिल सकती हैं. जबकि बीएसपी के खाते में दो और अन्य के खाते में 9 सीटें जा सकती हैं. लेकिन इस समय लोगों के सर्च के मुताबिक बीजेपी कांग्रेस से थोड़ा आगे जाते दिखाई दे रही है. 

शिवराज सिंह चौहान की 'ताजपोशी' में कहीं बड़ा रोड़ा न बन जाए यह बात...
छत्तीसगढ़ में भी कड़ी टक्कर, लेकिन सर्च  में बीजेपी आगे

pp8qkp88

NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्‍स के अनुसार छत्तीसगढ़ में बीजेपी पिछड़ती दिख रही है. बीजेपी को 41 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं कांग्रेस को 42 सीटें मिलती दिख रही हैं.  गूगल ट्रेंड में भी दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर देखी जा सकती है. फर्क इतना है कि इसमें ग्राफ बीजेपी के रंग वाला नीला ग्राफ कांग्रेस से थोड़ा ऊपर है और थोड़ी देर पहले कांग्रेस को बीजेपी से दोगुने लोग पढ़ रहे थे. 
Newsbeep

तेलंगाना में सरकार बनाने के लिए बीजेपी के दांव पर कांग्रेस ने फेंका पासा, यह है प्लान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


तेलंगाना की रिपोर्ट बिलकुल उल्टा, सबसे ज्यादा सर्च की जा रही है बीजेपी

ojohtqi
एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स के मुताबिक 119 सीटों में से टीआरएस के खाते में 67 सीटें जा सकती हैं. जबकि कांग्रेस व अन्य को 39, बीजेपी को 5 और अन्य को 8 सीटें मिल सकती हैं. लेकिन जो ट्रेंड दिखा रहा उसके मुताबिक बीजेपी को इस राज्य में सबसे ज्यादा सर्च किया जा रहा है.