कुमारस्वामी ने सोनिया-राहुल को दिया शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता, कहा-हम स्थिर सरकार बनाएंगे

मुलाकात के बाद कुमारस्वामी ने कहा कि सोनिया और राहुल गांधी ने उनके न्योते को स्वीकार कर लिया है और वह शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे.

कुमारस्वामी ने सोनिया-राहुल को दिया शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता, कहा-हम स्थिर सरकार बनाएंगे

एचडी कुमार स्वामी ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात की.

खास बातें

  • कुमारस्वामी ने राहुल-सोनिया से की मुलाकात
  • शपथ ग्रहण में शामिल होने का दिया न्योता
  • राहुल गांधी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे
नई दिल्ली:

कर्नाटक में बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. कुमारस्वामी ने उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता भी दिया. मुलाकात के बाद कुमारस्वामी ने कहा कि सोनिया और राहुल ने न्योता स्वीकार कर लिया है.

यह भी पढ़ें : गठबंधन को लेकर कांग्रेस-JDS में कोई मतभेद नहीं : एचडी कुमारस्‍वामी
 


उन्होंने कहा कि उनके दोनों दलों के कई विधायक बतौर मंत्री शपथ लेंगे, हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि उप मुख्यमंत्री को लेकर उनकी कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से उनकी क्या बातचीत हुई. कुमारस्‍वामी ने कहा, 'राहुल जी ने कर्नाटक के महासचिव केसी वेणुगोपाल को जिम्‍मेदारी दी है कि वो सभी मामलों पर चर्चा कर निर्णय लें. स्‍थानीय नेता और वो मंगलवार को चीजों को अंतिम रूप देने के लिए बैठक करेंगे.' सोनिया और राहुल के साथ कुमारस्वामी की मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली.

VIDEO : दिल्ली में तय होगा कर्नाटक का फॉर्मूला


इससे पहले कुमारस्वामी ने कहा था कि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन कर्नाटक में स्थिर सरकार देगा. कुमारस्वामी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मिलने से पहले बसपा प्रमुख मायावती से भी मिले और कांग्रेस-जेडीएस सरकार बनाने की योजनाओं पर चर्चा की. कुमारस्वामी ने दिल्ली आने पर संवाददाताओं से कहा था कि, 'हम स्थिर सरकार देने जा रहे हैं.

मुलाकात के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह कर्नाटक में कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान वहां मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा, 'मैंने एचडी कुमारस्वामी जी से मुलाकात की. हमने कर्नाटक के राजनीतिक स्थिति पर बात की. मैं बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह में जाऊंगा.' 

(इनपुट : भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com