NDTV Khabar

कर्नाटक में राजनैतिक उठापटक के बीच अरुण जेटली के ट्वीट को 'हथियार' बना रहा है विपक्ष

विपक्षी दलों ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का वर्ष 2017 में किया गया एक ट्वीट भी सामने रखा, जिसमें उन्होंने तर्क दिया था कि सरकार बनाने का मौका सबसे पहले बड़े गठबंधन को दिया जाना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक में राजनैतिक उठापटक के बीच अरुण जेटली के ट्वीट को 'हथियार' बना रहा है विपक्ष

अरुण जेटली

खास बातें

  1. विपक्षी दलों ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का ट्वीट सामने रखा
  2. ट्वीट में जेटली ने सबसे पहले बड़े गठबंधन को मौका देने की बात कही है
  3. इस ट्ववीट को विपक्षी बना रहे हैं हथियार
नई दिल्ली: कर्नाटक में BJP और उनके मुख्यमंत्री पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल के पास पहुंचे, और दूसरी ओर कांग्रेस ने ज़ोर देकर कहा है कि गवर्नर वजूभाई वाला सिर्फ कांग्रेस तथा JDS के गठबंधन को सरकार गठन का न्योता दे सकते हैं, क्योंकि उनके पास सरकार बनाने के लिए 'स्पष्ट बहुमत' है.कांग्रेस ने अपने दावे के समर्थन में गोवा, मणिपुर, तथा मेघालय में पिछले साल हुए चुनावों के बाद BJP को सरकार गठन का न्योता दिए जाने की याद दिलाई.अपने दावे को मजबूती देने के लिए विपक्षी दलों ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का वर्ष 2017 में किया गया एक ट्वीट भी सामने रखा, जिसमें उन्होंने तर्क दिया था कि सरकार बनाने का मौका सबसे पहले बड़े गठबंधन को दिया जाना चाहिए, सबसे बड़ी पार्टी को नहीं.

 यह भी पढ़ें : BJP ने JDS विधायकों को 100-100 करोड़ रुपये, कैबिनेट पोस्‍ट का वादा किया : कुमारस्वामी

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने अरुण जेटली के पुराने ट्वीट की तस्वीर को ट्वीट किया, और कहा. "BJP द्वारा नियुक्त किए गए गवर्नरों ने गोवा, मणिपुर तथा मेघालय में 'सबसे बड़ी पार्टी को न्योता नहीं दिया था...' केंद्रीय मंत्रियों ने उसका समर्थन करते हुए तर्क भी दिए थे... हमारे पास मानने के लिए अतीत के उदाहरण मौजूद हैं... सही कहा न...?". कांग्रेस नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी एक पुरानी ख़बर निकालकर दिखाई, जो गोवा को लेकर अरुण जेटली द्वारा लिखे गए ब्लॉग पर आधारित थी.प्रियंका ने कहा कि गोवा में जो काम किया जाना 'संवैधानिक रूप से सही' था, वही कर्नाटक में भी लागू होना चाहिए.वैसे, कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने ही अपनी बात को सही साबित करने के लिए पुराने ट्वीट खोजकर नहीं निकाले हैं.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक: विधायकों को टूटने से बचाने के लिए कांग्रेस का दांव, रिसार्ट बुक किया

BJP नेता अमित मालवीय ने भी कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला के वर्ष 2017 के ट्वीट दिखाए, जिनमें सुप्रीम कोर्ट के फैसलों का हवाला देकर कहा गया था कि सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का न्योता दिया जाना चाहिए.सुप्रीम कोर्ट के भीतर तथा बाहर भी कांग्रेस ने उस वक्त तर्क दिया था कि गोवा के राज्यपाल को सरकार बनाने के लिए सबसे बड़ी पार्टी को न्योता देना चाहिए, चुनाव-बाद BJP द्वारा बनाए गए गठबंधन को नही.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : कर्नाटक: कांग्रेस के 3 नदारद विधायकों में से 2 का रेड्डी बंधुओं से कनेक्शन?

VIDEO: राज्यपाल से मिले येदियुरप्पा, सरकार बनाने का दावा पेश किया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement