NDTV Khabar

यह लोकतंत्र की जीत है, लोगों ने नकारात्मक राजनीति को खारिज कर दिया : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि त्रिपुरा में भाजपा की ऐतिहासिक जीत 'वैचारिक जीत की तरह है.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यह लोकतंत्र की जीत है, लोगों ने नकारात्मक राजनीति को खारिज कर दिया : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के चुनावी नतीजों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि लोग नकारात्मक और उनसे कटी हुई राजनीति को खारिज कर एनडीए के विकासोन्मुखी एजेंडा में विश्वास दिखा रहे हैं. उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में भाजपा की ऐतिहासिक जीत 'वैचारिक जीत की तरह है.'

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी के लिए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले - कांग्रेस अध्यक्ष नॉन सीरियस नेता हैं
 

पीएम मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा, 'बार-बार, चुनाव दर चुनाव, भारत के लोग एनडीए के सकारात्मक एवं विकासोन्मुखी एजेंडा में अपना विश्वास व्यक्त कर रहे हैं. लोगों के पास नकारात्मक, अवरोध पैदा करने वाली और उनसे कटी हुई राजनीति के लिए समय या आदर नहीं है.' उन्होंने कहा, 'यह प्रचंड बल एवं धमकी पर लोकतंत्र की जीत है. आज भय पर शांति एवं अहिंसा की जीत हुई है. हम त्रिपुरा को वह सुशासन देंगे जिसका वह हकदार है.' भाजपा एवं इसकी सहयोगी पार्टियों का समर्थन करने पर पीएम मोदी ने नगालैंड के लोगों का शुक्रिया अदा किया.

यह भी पढ़ें : मेघालय विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : मुख्यमंत्री मुकुल संगमा दोनों विधानसभा सीटों से जीते

उन्होंने कहा, 'मैं नगालैंड में अपनी बहनों और भाइयों को आश्वस्त करता हूं कि हम वहां की प्रगति एवं समृद्धि के लिए काम करना जारी रखेंगे. मैं भाजपा की स्थानीय इकाई के अथक कार्य की सराहना करता हूं.' पीएम मोदी ने कहा कि मेघालय का विकास उनकी सरकार के लिए बेहद अहम है.


VIDEO : त्रिपुरा में बीजेपी ने ढ़हाया लेफ्ट का किला

लेफ्ट देश के किसी भी हिस्से के लिए 'राइट' नहीं 
इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि तीनों राज्यों के चुनाव नतीजे आने वाले कर्नाटक और आम चुनाव के परिचायक है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लिए हम बहुत बड़ी तैयारी के साथ जा रहे हैं. मित्रों त्रिपुरा की जीत अपने आप में ऐतिहासिक जीत है. तीनों राज्यों में कांग्रेस को नकारा गया है. ढेर सारी सीटों पर उनकी जमानतें जब्त हो चुकी है. यही बताता है कि देश की जनता बीजेपी के साथ जा रही है.

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि लेफ्ट भारत के किसी भी हिस्से के लिए राइट नहीं है.  उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अखिल भारतीय पार्टी नहीं है इसका आरोप लगता था, लेकिन  इससे बीजेपी उबर चुकी है. मैं आज के दिन किसी पर तंज कसना नहीं चाहता, लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में पिछड़ों, दलित के लिए काम किया, उसका नतीजा यह जीत है.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement