NDTV Khabar

सोनिया-राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे एचडी कुमारस्वामी, कहा- 24 घंटे के अंदर साबित कर देंगे बहुमत

दिल्ली में वह दोनों नेताओं से मिलकर उनको शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्यौता देंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोनिया-राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे एचडी कुमारस्वामी, कहा- 24 घंटे के अंदर साबित कर देंगे बहुमत

एचडी कुमारस्वामी सोनिया और राहुल गांधी से मिलकर शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्यौता देंगे

नई दिल्ली:
टिप्पणियां

23 मई को कर्नाटक के नये सीएम के तौर पर शपथ लेने जा रहे जेडीएस के नेता एचडी कुमारस्वामी सोमवार को दिल्ली में यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. उन्होंने खुद इस बात की पुष्टि की है. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया है कि शपथ लेने के 24 घंटे के अंदर ही वह बहुमत साबित कर देंगे. दिल्ली में वह दोनों नेताओं से मिलकर उनको शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्यौता देंगे. मिली रही जानकारी के मुताबिक बुधवार को होने वाले इस कार्यक्रम में ममता बनर्जी, मायावती, अखिलेश यादव, चंद्रबाबू नायडू सहित कई क्षेत्रीय नेताओं को भी निमंत्रण दिया गया है.

 


दरअसल कुमारस्वामी के इस शपथग्रहण समारोह को विपक्षी एकता का एक बड़ा मेगा शो बनाने की तैयारी चल रही है. कर्नाटक में विपक्ष की मिली सफलता के बाद से कई नेता उत्साहित नजर आ रहे हैं. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इनकार नहीं कर रहे हैं.  गौरतलब है कि कर्नाटक में 104 सीटें पाकर सबसे बड़ी पार्टी बनने वाली बीजेपी बहुमत के लिये 8 विधायकों का समर्थन नहीं जुटा सकी और सदन में बहुमत साबित करने से पहले बीएस येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement