NDTV Khabar

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में चूक, जानिये क्या हुआ?

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान शिवपुरी में पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रदेश कांग्रेस प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में भारी चूक सामने आई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में चूक, जानिये क्या हुआ?

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया. (फाइल फोटो)

शिवपुरी:

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान शिवपुरी में पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रदेश कांग्रेस प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में भारी चूक सामने आई है. हवाई पट्टी पर सुरक्षा बल के मौजूद न होने के कारण बच्चों की भीड़ जमा हो गई और वे इस हेलीकॉप्टर से खेलते रहे. कांग्रेस ने सुरक्षा के इंतजाम न होने पर एतराज जताया है.

यह भी पढ़ें : सिंधिया ने शिवराज को बताया ‘सबसे बड़ा ढोंगी', बोले- उड़नखटोले में सवार CM को सड़क का गड्ढा मखमल नजर आता है

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार को स्थानीय कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ लढ़ा के समर्थन में रोड शो के लिए आए हुए थे. इस दौरान जब उनका हेलीकॉप्टर शिवपुरी हवाई पट्टी पर उतरा तो हेलीकॉप्टर देखने के लिए बड़ी संख्या में बच्चे पहुंच गए. सुरक्षा के इंतजाम न होने के कारण बच्चे हेलीकॉप्टर को छूकर उससे खेलते हुए नजर आए.

राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, रोड शो के दौरान 'धमाका', देखें VIDEO

इस दौरान हेलीकॉप्टर के पायलट ने वहां एकत्रित हुए बच्चों को स्वयं दूर भगाने की कोशिश की, लेकिन बच्चे माने नहीं. हेलीकॉप्टर के पास ही बच्चों और युवाओं का हुजूम जमा हो गए और वे सेल्फी लेने लगे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजेंद्र मजेजी ने संवाददाताओं से कहा है कि यह सुरक्षा में बड़ी चूक है.


यह भी पढ़ें : कमलनाथ बोले - RSS पर प्रतिबंध लगाने की बात कभी नहीं कही, न ही हमारी मंशा है

आचार संहिता के दौरान नियम यह है कि जिला प्रशासन की ओर से किसी भी राजनीतिक दल के व्यक्ति के लिए हेलीकॉप्टर चार्ज के रूप में निर्धारित राशि की रसीद कटती है और इस रसीद के बाद जिला प्रशासन की ओर से फायर बिग्रेड और पुलिसकर्मियों को वहां सुरक्षा के लिए तैनात किया जाता है, लेकिन गुरुवार को सांसद सिंधिया के हेलीकॉप्टर से आगमन के दौरान दोनों ही व्यवस्था वहां मौजूद नहीं थी. 

टिप्पणियां

मध्य प्रदेश का चुनाव कार्यक्रम

  1. अधिसूचना जारी होगी-02.11.2018
  2. नामांकन की आखिरी दिन- 09.11.2018 
  3. नामांकन की जांच- 12.11.2018
  4. नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन- 14.11.2018 
  5. मतदान की तारीख- 28.11.2018 
  6. नतीजे आएंगे- 11.12.2018 

VIDEO: NDTV से बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया-गुटबाजी की वजह से हारी कांग्रेस

(इनपुट: IANS)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कौन हैं मधुरिमा तुली? जो Bigg Boss 13 में विशाल को पतीले से पीटती आ रही हैं नज़र

Advertisement