NDTV Khabar

कर्नाटक: कांग्रेस के 3 नदारद विधायकों में से 2 का रेड्डी बंधुओं से कनेक्शन?

कर्नाटक में सरकार पर सस्पेंस बढ़ता ही जा रहा है. कांग्रेस विधायक दल की बैठक में तीन कांग्रेसी विधायकों के न आने से शह-मात का खेल और दिलचस्प हो गया है.

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक: कांग्रेस के 3 नदारद विधायकों में से 2 का रेड्डी बंधुओं से कनेक्शन?

फाइल फोटो

खास बातें

  1. आनंद सिंह और नागेंद्र रेड्डी बंधुओं के पुराने साथी बताए जा रहे हैं
  2. कर्नाटक में सरकार पर सस्पेंस बढ़ता ही जा रहा है
  3. कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के पास टूट के बाद भी बहुमत का आंकड़ा
नई दिल्ली: कर्नाटक में सरकार पर सस्पेंस बढ़ता ही जा रहा है. कांग्रेस विधायक दल की बैठक में तीन कांग्रेसी विधायकों के न आने से शह-मात का खेल और दिलचस्प हो गया है. ये तीन विधायक राजशेखर पाटिल, नागेंद्र और आनंद सिंह हैं. इनमें से दो विधायक आनंद सिंह और नागेंद्र रेड्डी बंधुओं के पुराने साथी बताए जा रहे हैं. इधर, जेडीएस की बैठक से भी दो विधायक राजा वेंकटप्पा नायक और वेंकट राव नाडागौड़ा नदारद हैं. हालांकि अगर ये विधायक टूटते हैं तो भी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के पास बहुमत का आंकड़ा होगा. 

कर्नाटक: BJP ने सरकार बनाने का दावा किया पेश, टूट से बचाने के लिए विधायकों को रिसॉर्ट ले जा रही है कांग्रेस

वहीं कर्नाटक में विधायकों की जोड़-तोड़ के बीच कांग्रेस अपने सभी 78 विधायकों को ईगलटन रिसॉर्ट में ले जा रही है, ताक़ि कोई और पार्टी इनके संपर्क में न आए. अपने विधायकों को टूट से बचाने के लिए कांग्रेस की ये रणनीति है. ये वही रिसॉर्ट है जहां गुजरात में राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस विधायकों को रखा गया था.

टिप्पणियां
कांग्रेस-JDS गठबंधन में देवेगौड़ा की वजह से फंसा पेंच, बड़े बेटे को डिप्टी CM बनाने की मांग: सूत्र

बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद बीएस येदियुरप्पा विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे. जहां उन्होंने राज्यपाल को विधायकों के समर्थन की चिट्ठी सौंपी और सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का मौक़ा देने की मांग की. बीजेपी को एक निर्दलीय विधायक आर शंकर का समर्थन मिल गया है, जिसके बाद बीजेपी का आंकड़ा 104 से बढ़कर 105 हो गया है और अब बीजेपी बहुमत के जादुई आंकड़े से अब भी सात सीट दूर है. जोड़-तोड़ का खेल ज़ोर-शोर से चल रहा है. येदियुरप्पा समेत सभी बीजेपी नेता सूबे में बीजेपी की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस नेता एमबी पाटिल का दावा है कि बीजेपी के 6 विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement