NDTV Khabar

कर्नाटक का 'नाटक': फ्लोर टेस्ट से पहले BJP और कांग्रेस आमने-सामने, जानें किसने क्या कहा

सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि मैं शत प्रतिशत पूर्ण बहुमत प्राप्त करने जा रहा हूं. कल मैं वह सारे निर्णय लेने जा रहा हूं, जो कर्नाटक के लोगों से वादा किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक का 'नाटक': फ्लोर टेस्ट से पहले BJP और कांग्रेस आमने-सामने, जानें किसने क्या कहा

मीडिया से बात करते सीएम येदियुरप्पा

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भी पार्टियां आंकड़ों के खेल में ऐसी फंसी है कि तस्वीर कुछ भी स्पष्ट होता नहीं दिख रहा है. कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर सियासी घमासान जारी है. एक ओर जहां बीजेपी यानी येदियुरप्पा सरकार के सामने बहुमत साबित करने की अग्नि परीक्षा है, वहीं कांग्रेस और जेडीएस के सामने अपने विधायकों को टूटने से बचाने की चुनौती है. बीजेपी कह रही है कि उनके पास बहुमत है, वहीं कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी के पास संख्या बल नहीं है और जेडीएस के साथ मिलकर वह बहुमत के आंकड़े को छू रहे हैं. हालांकि, आज यानी शनिवार को 4 बजे जब येदियुरप्पा सरकार का फ्लोर टेस्ट होगा, तो सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा. इससे पहले कांग्रेस से लेकर बीजेपी नेताओं की ओर से तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. 

कर्नाटक LIVE : प्रोटेम स्पीकर पर सुप्रीम कोर्ट में 10:30 बजे से सुनवाई, शाम 4 बजे बीएस येदियुरप्पा को साबित करना है बहुमत

कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि बीजेपी के पास संख्या बल नहीं है. हम लोक फ्लोर टेस्ट जीतेंगे. बीजेपी सिर्फ बहुमत साबित करना चाहती है और इसमें वह विफल होगी. 

वहीं, कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद के मुताबिक, कर्नाटक में बीजेपी के खिलाफ में संख्या बल है. संख्याबल हमारे पक्ष में हैं. विधायक हमारे पक्ष में हैं. हम सरकार बनाएंगे. 

प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति के पीछे का गणित, क्या बीजेपी को हो सकता है इससे फायदा?

सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि मैं शत प्रतिशत पूर्ण बहुमत प्राप्त करने जा रहा हूं. कल मैं वह सारे निर्णय लेने जा रहा हूं, जो कर्नाटक के लोगों से वादा किया था.

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि कांग्रेस और जेडी (एस) दोनों में अपवित्र गठबंधन है. वे खारिज होने वाले हैं. कर्नाटक के लोग उन्हें रिजेक्ट करने जा रहे हैं.

वहीं, सदानंद गौड़ा ने कहा कि  शाम 4.30 बजे तक इंतजार करें. हम जीतेंगे और बीएस येदियुरप्पा 5 साल तक के लिए सीएम बनेंगे.

कर्नाटक: फ्लोर टेस्ट से पहले वापस बंगलुरु पहुंचे कांग्रेस विधायक

टिप्पणियां
गौरतलब है कि बीजेपी के पास 104 विधायक हैं और बहुमत के लिये 112 विधायक चाहिये. वहीं कांग्रेस के 78 और जेडीएस के 38 मिलाकर 116 विधायक हैं. इसके अलावा कांग्रेस का दावा है कि 2 निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस और जेडीएस की ओर से दायर की गई याचिका की सुनवाई के दौरान यह आदेश दिया, जिसके तहत आज 4 बजे येदियुरप्पा सरकार को बहुमत साबित करना है. 

VIDEO: नेशनल रिपोर्टर: जेडीएस के दो विधायक गायब, बीजेपी पर आरोप


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement