NDTV Khabar

कर्नाटक चुनाव : पीएम मोदी ने 'त्रिशंकु विधानसभा' की संभावना से किया इनकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया कि त्रिशंकु विधानसभा के बारे में 'माहौल को बनाया जाना' सिर्फ कांग्रेस के शुभचिंतकों का प्रचार है.

226 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक चुनाव : पीएम मोदी ने 'त्रिशंकु विधानसभा' की संभावना से किया इनकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की किसी भी संभावना से इनकार किया. प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि त्रिशंकु विधानसभा के बारे में 'माहौल को बनाया जाना' सिर्फ कांग्रेस के शुभचिंतकों का प्रचार है, जो आगामी विधानसभा चुनावों में बदलाव चाहने वाले लोगों को भ्रमित करने के लिए है.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक विधानसभा चुनाव: योगी आदित्‍यनाथ बीजेपी के स्‍टार प्रचारक, करेंगे 35 रैलियां

कर्नाटक विधानसभा के 12 मई को होने वाले चुनावी मुकाबले में उतरने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों से 'नरेंद्र मोदी एप' के जरिए बातचीत के दौरान मोदी ने कहा कि राज्य के समग्र विकास के लिए एक पूर्ण बहुमत की सरकार जरूरी है. उन्होंने कहा, 'कर्नाटक के लोगों ने राज्य में बदलाव का निर्णय लिया है, लेकिन कांग्रेस के शुभचिंतकों द्वारा एक झूठ फैलाया जा रहा है. वे कांग्रेस के जरिए अपनी इच्छा पूरी करना चाहते हैं. इसलिए कह रहे हैं कि इस बार राज्य में त्रिशंकु विधानसभा होगी.'

यह भी पढ़ें : 'अगर CM योगी कर्नाटक में प्रचार करने आते हैं तो यह BJP के लिए माइनस प्वाइंट होगा

उन्होंने कहा, 'इस तरह का झूठ 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान भी फैलाया गया था. नतीजों के आने तक उन्होंने ऐसा किया. यह कुछ नहीं बल्कि बदलाव चाहने वाले लोगों को भरमानो की साजिश है.' उन्होंने कहा, 'केंद्र में 30 सालों के बाद हमें पूर्ण बहुमत की सरकार मिली और हमें फैसले लेने में नीतिगत अक्षमता से मुक्ति मिली और वैश्विक स्तर पर देश को सम्मान बढ़ा.'

यह भी पढ़ें : इमेज बनाम इमेज : कांग्रेस देखो तो बीजेपी, बीजेपी देखो तो कांग्रेस

उन्होंने कहा, 'वे लोग साजिशें रच रहे हैं, क्योंकि कर्नाटक के लोग दिल्ली के साथ हाथ मिलाकर विकास चाहते हैं. वे केंद्र सरकार के 2022 तक न्यू इंडिया के संकल्प में योगदान देना चाहते हैं.' कांग्रेस पर झूठ के सहारे चुनाव लड़ने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कर्नाटक के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी. उन्होंने कहा, 'वे (कांग्रेस) झूठ, धन बल, जातीयता व भाई-भतीजावाद के आधार पर चुनाव लड़ते हैं. वे समाज को जाति के जहर के नाम पर बांटने की कोशिश में हैं.

VIDEO :  कर्नाटक का ओपिनियन पोल : जेडीएस बनेगी किंगमेकर!


टिप्पणियां
भाजपा 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' व 'सबका साथ सबका विकास' के मंत्र को मानती है.' पार्टी कैडर से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने केंद्र में कांग्रेस की अगुवाई वाली पूर्व संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार व भाजपा सरकार द्वारा कर्नाटक के लिए योजनाओं के क्रियान्वयन का एक पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन भी प्रस्तुत किया.

(इनपुट : IANS)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement