NDTV Khabar

CM बनते ही एक्‍शन में आए येदियुरप्‍पा, कई IAS और IPS के किए तबादले

बीएस येद्दियुरप्पा के कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के कुछ घंटे बाद ही कई वरिष्ठ आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CM बनते ही एक्‍शन में आए येदियुरप्‍पा, कई IAS और IPS के किए तबादले

बीएस येदियुरप्‍पा की फाइल फोटो

खास बातें

  1. कई वरिष्ठ आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया
  2. लक्ष्मीनारायण को मुख्यमंत्री का अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त किया है
  3. वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमर कुमार पांडेय को एडीजीपी नियुक्त किया
नई दिल्ली: बीएस येद्दियुरप्पा के कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के कुछ घंटे बाद ही कई वरिष्ठ आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया. सरकार ने एम लक्ष्मीनारायण को मुख्यमंत्री का अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त किया है. इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि उनकी स्थिति गृह विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव के बराबर होगी. 

येदियुरप्‍पा के बहुमत वाली चिट्ठी आज सुप्रीम कोर्ट में की जाएगी पेश, 10 बातें

एक सरकारी अधिसूचना के अनुसार, वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमर कुमार पांडेय को एडीजीपी, खुफिया नियुक्त किया गया है. भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो में पुलिस अधीक्षक एस गिरीश को बेंगलुरू उत्तर - पूर्व डिविजन का डीसीपी बनाया गया है.

येदियुरप्‍पा ने मुख्‍यमंत्री पद की तीसरी बार ली शपथ 
बीजेपी के विधायक दल के नेता बी.एस.येदियुरप्पा ने गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल वजुभाई वाला ने गुरुवार को कड़ी सुरक्षा एवं व्यवस्था के बीच सुबह नौ बजे राजभवन में येदियुरप्पा को शपथ दिलाई. येदियुरप्पा (75) ने भाजपा के केंद्रीय और राज्य के नेताओं और नवनिर्वाचित विधायकों के बीच कन्नड़ भाषा में शपथ ली. इससे पहले सुप्रीम की तीन सदस्यीय पीठ ने येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने संबंधी कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) की संयुक्त रिट याचिका खारिज कर दी.

कांग्रेस की मांग, गोवा-मणिपुर और मेघालय में भी लागू हो कर्नाटक मॉडल

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि येदियुरप्पा का शपथ ग्रहण मामले के अंतिम नतीजे के अधीन है और इस मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को 10.30 बजे होगी. न्यायाधीश ए.के.सीकरी के नेतृत्व में पीठ ने उस पत्र को पेश करने को कहा, जिसे येदियुरप्पा ने बुधवार को राज्यपाल को लिखते हुए उन्हें सूचित किया था कि कर्नाटक में भाजपा के विधायक दल के नेता के रूप में उनका चुनाव किया गया है.

कर्नाटक में बीजेपी के सरकार बनाने पर शत्रुघ्न सिन्हा ने खड़े किए सवाल

टिप्पणियां
येदियुरप्पा आठवीं बार शिकारीपुरा से चुनाव जीते हैं. उन्होंने तीसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. वह पहली बार अक्टूबर 2007 में जेडीएस-भाजपागठबंधन सरकार में राज्य के मुख्यमंत्री बने थे लेकिन उनकी सरकार लगभग एक महीना ही टिक पाई. परिणामस्वरूप राज्य में नवंबर से अप्रैल तक राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया और मई 2008 में मध्यावधि चुनाव हुए. मई 2008 चुनाव में वह दोबारा मुख्यमंत्री बने. 
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement