NDTV Khabar

कर्नाटक: वो 'रिसार्ट' जहां ठहरेंगे कांग्रेस के विधायक

​अब कांग्रेस अपने विधायकों को टूटने से बचाने के लिए एक रिसॉर्ट में ले जा रही है. एगल्टन नाम का यह रिसार्ट बंगलुरु में है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक: वो 'रिसार्ट' जहां ठहरेंगे कांग्रेस के विधायक

खास बातें

  1. विधायकों को टूटने से बचाने के लिए कांग्रेस का दांव
  2. बंगलुरु में बुक किया रिसार्ट
  3. गुजरात में राज्यसभा चुनाव के दौरान भी यही रिसार्ट किया था बुक
बंगलुरु: कर्नाटक का 'रण' रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों में से 222 सीटों पर हुए चुनाव में BJP को 104, कांग्रेस को 78, JDS गठबंधन को 38 और अन्य को दो सीटें मिली हैं. कोई भी दल सरकार बनाने के लिए ज़रूरी 112 सीटों के जादुई आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया है. इसके साथ ही जोड़-तोड़ की कोशिशें भी शुरू हो गई हैं. कांग्रेस जहां JDS को समर्थन देकर सरकार बनाने का दावा कर रही है, वहीं सर्वाधिक सीटें हासिल करने वाली BJP भी हर हाल में सरकार बनाने का दावा कर रही है. अब कांग्रेस अपने विधायकों को टूटने से बचाने के लिए एगल्टन रिसॉर्ट में ले जा रही है.कांग्रेस की कोशिश है कि उसके विधायक भाजपा के संपर्क में न आएं. ताकि बहुमत के आंकड़े में कोई दिक्कत न हो.कांग्रेस का यह भी दावा है कि बीजेपी के भी कुछ विधायक उसके संपर्क में हैं. इससे पहले कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कांग्रेस के तीन विधायक नहीं पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि ये विधायक भाजपा नेता 'रेड्डी बंधु' के करीबी हैं. एक निर्दलीय विधायक ने भी भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की है. 

यह भी पढ़ें : कर्नाटक: कांग्रेस के 3 नदारद विधायकों में से 2 का रेड्डी बंधुओं से कनेक्शन?

रिसार्ट में हर सुख-सुविधाएं हैं मौजूद :
एगल्टन रिसार्ट बंगलुरु के सबसे महंगे होटलों में से एक है. यहां ऐशो-आराम की तमाम सुविधाएं मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि 132 कमरों और सूइट्स वाले इस रिसार्ट में कांग्रेस ने कुल 120 कमरे बुक किये हैं. यानी लगभग पूरा रिसार्ट ही बुक किया है. ताकि किसी भी तरह का बाहरी हस्तक्षेप न हो. रिसार्ट में गोल्फ कोर्स, स्वीमिंग पूल, मिनी बार, रेस्टोरेंट जैसी तमाम आलीशान सुविधाएं उपलब्ध हैं. आपको बता दें कि ये वही रिसॉर्ट है जिसमें कांग्रेस ने गुजरात में राज्यसभा चुनाव के दौरान अपने विधायकों को रखा गया था.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : कर्नाटक चुनाव परिणाम 2018: BJP ऐसे बना सकती है सरकार, ये हैं 10 आधार

VIDEO:कर्नाटक में विधायकों को टूट से बचाने का कांग्रेस का गुजरात फॉर्मूला



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement