NDTV Khabar

कर्नाटक : कांग्रेस ने बोपैया को विधानसभा का अस्थायी अध्यक्ष बनाये जाने पर सवाल उठाए

पार्टी ने कहा कि यह जिम्मेदारी सदन के सबसे वरिष्ठ सदस्य को दिए जाने की परंपरा रही है और कर्नाटक में भी इसी का पालन होना चाहिए.

8 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक : कांग्रेस ने बोपैया को विधानसभा का अस्थायी अध्यक्ष बनाये जाने पर सवाल उठाए

केजी बोपैया कर्नाटक विधानसभा के स्‍पीकर भी रह चुके हैं

नई दिल्‍ली: कर्नाटक में सियासी खींचतान जारी है. कांग्रेस ने कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा भाजपा विधायक के जी बोपैया को विधानसभा का अस्थाई अध्यक्ष नियुक्त किये जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस फैसले को अदालत में चुनौती देने सहित उसके पास सभी विकल्प खुले हुए हैं. पार्टी ने कहा कि यह जिम्मेदारी सदन के सबसे वरिष्ठ सदस्य को दिए जाने की परंपरा रही है और कर्नाटक में भी इसी का पालन होना चाहिए. कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा कि संसद और विधानसभाओं के अस्थायी अध्यक्ष को लेकर यह परंपरा रही है कि सबसे वरिष्ठ सदस्य इस भूमिका को निभाते हैं. उनका काम सिर्फ खुद शपथ लेना और फिर दूसरों को शपथ दिलाना है. इसके बाद सीधा विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होती है. कांग्रेस नहीं चाहती कि यह परंपरा टूटे.

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस बोपैया की नियुक्ति को चुनौती देगी तो सिंघवी ने कहा कि हमारे लिए सभी अधिकारों का इस्तेमाल करने का विकल्प खुला हुआ है. कांग्रेस का कहना है कि उसके विधायक आर वी देशपांडे को यह जिम्मेदारी दी जानी चाहिए थी.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को शनिवार को बहुमत सिद्ध करना है. इसको देखते हुए राज्यपाल ने विधानसभा के संचालन हेतु अस्थायी (प्रोटेम) अध्यक्ष के लिए भाजपा विधायक के जी बोपैया को नियुक्त किया है.

टिप्पणियां
VIDEO: कर्नाटक: केजी बोपौया होंगे प्रोटेम स्पीकर, कांग्रेस ने जताया विरोध

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement