NDTV Khabar

कर्नाटक की वे 8 सीटें जहां के लोग हमेशा से जीतने वाली पार्टी को वोट करते आए हैं

शिराहट्टी, मध्य कर्नाटक के गडग जिले की सीट है जिसका नाम स्थानीय पंचायत पर पड़ा है. यहां पर लोगों ने जिस पार्टी को वोट दिया है वह पार्टी सत्ता पर पहुंची है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक की वे 8 सीटें जहां के लोग हमेशा से जीतने वाली पार्टी को वोट करते आए हैं

कर्नाटक चुनाव.

बेंगलुरु: कर्नाटक की एक सीट हमेशा से ऐसी सीट रही है जो बेलवेदर सीट बनी रही है. करीब एक दर्जन से ज्यादा चुनावों में इस सीट पर जो पार्टी जीती है वही सत्ता पर पहुंची है. राज्य में हमेशा से सभी की नजर इस सीट पर बनी रहती है. शिराहट्टी, मध्य कर्नाटक के गडग जिले की सीट है जिसका नाम स्थानीय पंचायत पर पड़ा है. यहां पर लोगों ने जिस पार्टी को वोट दिया है वह पार्टी सत्ता पर पहुंची है. इतना ही नहीं इस सीट पर वोट का हाल सात विधानसभा चुनाव और पांच लोकसभा चुनाव में देखने को मिल चुका है. 
 
karnataka assembly election

सिराहट्टी उन आठ बेलवेदर सीट पर टॉप है जिसने हवा के रुख को पहचानने में सबसे पहले सफलता हासिल की.

टिप्पणियां
सिराहट्टी के बाद येलबुर्गा, मध्य कर्नाटक के इस इलाके ने भी ऐसा ही कुछ किया है. यहां पर लोगों ने पांच बार ऐसी पार्टी को चुना जो सत्ता पर पहुंची.
 
karnataka assembly election

कर्नाटक चुनाव में छह और सीटें ऐसी रही हैं जहां पर लोगों ने ऐसी ही पार्टी को अपना मत दिया जो सत्ता में पहुंची.

राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा की 222 सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था. आर आर नगर सीट पर चुनावी गड़बड़ी की शिकायत के चलते मतदान स्थगित कर दिया गया था. जयनगर सीट पर भाजपा उम्मीदवार के निधन के चलते मतदान टाल दिया गया था. चुनाव कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि मतगणना लगभग 40 केंद्रों पर सुबह आठ बजे शुरू हो गई. रुझान एक घंटे के भीतर आने शुरू हो सकते हैं और चुनाव परिणाम देर शाम तक स्पष्ट होंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement